हरियाणा कांग्रेेस का घमासान, हुड्डा व किरण खेमा एक-दूसरे पर हमलावर

हरियाणा कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। किरण खेमे की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के खेमे के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने लगी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Jul 2016 10:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jul 2016 05:01 PM (IST)
हरियाणा कांग्रेेस का घमासान,  हुड्डा व किरण खेमा एक-दूसरे पर हमलावर

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। प्रदेश कांग्रेस का घमासान कम नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की शराफत और ईमानदार के मुद्दे पर हुड्डा और किरण खेमा एक दूसरे पर हमलावर हैैं। किरण खेमे की ओर से कांग्र्रेस हाईकमान को सौंपने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के विरुद्ध ऐसे दस्तावेज जुटाए जा रहे हैैं, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल उनके साथ नजर आ रहे हैैं।

दूसरी तरफ हुड्डा खेमे ने किरण और कैप्टन अजय यादव के खिलाफ तीखे प्रहार करने का सिलसिला जारी रखा। हुड्डा 17 जुलाई को लंदन से वापस लौटने वाले हैैं। किरण चौधरी वापस आ गई हैैं। दोनों खेमों के बीच अगले दो दिनों में वर्चस्व की लड़ाई तेज होने की पूरी संभावना है।

शुक्रवार को हुड्डा खेमे के तीन नेताओं पूर्व सांसद रणजीत सिंह, आत्मा सिंह गिल, हुड्डा के पूर्व ओएसडी डा. केवी सिंह ने कहा कि किरण व अजय यादव पार्टी लाइन से हटकर काम कर रहे हैं। पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर इन दोनों नेताओं की शिकायत की है। सांगवान ने राहुल गांधी से मुलाकात का समय भी मांग लिया है।

पढ़ें : नाथ के भी काबू नहीं आ रहे कांग्रेस दिग्गज

कैप्टन अजय खेमे की ओर से युवक कांग्रेस गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के उपाध्यक्ष भरत तोंगड़, सचिव जवाहर लाल सचदेवा, रेवाड़ी के पूर्व चेयरमैन रामजी लाल सैनी, धारूहेड़ा के पूर्व सरपंच अभय सिंह और मार्केट कमेटी रेवाड़ी के पूर्व सरपंच सुरेश एडवोकेट ने हुड्डा पर प्रहार किए हैैं। इन नेताओं ने कहा कि जो भाजपा कांग्रेस मुक्त अभियान चलाने का दावा करती है, उसके नेताओं के साथ हुड्डा लंच और डिनर करते हैं। उन्होंने कुलदीप शर्मा पर भी पूर्व में कांग्र्रेस नेतृत्व के विरुद्ध बोलने के आरोप लगाए।

पढ़ें : खेमका फिर निशाने पर : मनोहर सरकार ने भी थमाई चार्जशीट, समर्थन में आए विज

शकुंतला खटक मामले में कैप्टन ने की स्थिति साफ

पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय यादव ने शुक्रवार को विधायक शकुंतला खटक को छोटा नेता कहने के मामले में स्थिति साफ की है। खटक ने कैप्टन पर महिला व दलित का अपमान करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी से मुलाकात करने की बात कही थी। कैप्टन ने कहा कि राजनीति और अनुभव में शकुंतला खटक उनसे कम हैै। उन्होंने किसी गलत संदर्भ में नहीं बल्कि इसी अंदाज में उन्हें अनुभव में छोटा कहा था।

पढ़ें : आइएएस खेमका लॉ एंट्रेस परीक्षा में टॉप, करेंगे कानून की पढ़ाई

chat bot
आपका साथी