तो जिस्‍मफरोशी कराने वालों के हत्‍थे चढ़ गई थी मोरनी में युवती, 40 लोगों का शिकार बनी

मोरनी में 22 साल की विवाहित युवती से 40 लाेगों द्वारा दुष्‍कर्म के मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है। आशंका जताई जा रही है कि युवती जिस्‍मफरोशी कराने वालों के हत्‍थे चढ़ गई थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 24 Jul 2018 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 24 Jul 2018 08:54 PM (IST)
तो जिस्‍मफरोशी कराने वालों के हत्‍थे चढ़ गई थी मोरनी में युवती, 40 लोगों का शिकार बनी
तो जिस्‍मफरोशी कराने वालों के हत्‍थे चढ़ गई थी मोरनी में युवती, 40 लोगों का शिकार बनी

पंचकूला, [राजेश मलकानियां]। मोरनी में 22 वर्षीया विवाहित युवती से चार दिनों में 40 लोगों द्वारा दुष्कर्म किए जाने के मामले में नया मोड़ आता जा रहा है। दुष्कर्म करने वालों की धर पकड़ के बाद मामले में नए एंगल दिख रहे हैं। इससे गेस्‍ट हाउस मालिक पर शिकंजा और कसता दिख रहा है। आशंका जताई जा रही है कि कहीं युवती जिस्‍मफरोशी कराने वालाें के हत्‍थे तो नहीं चढ़ गई थी। पुलिस की जांच विभिन्न पहलुओं पर भी चल रही है। पुलिस का कहना है  कि पहले दुष्कर्म करने वालों पर शिकंजा कसेगी और उसके बाद यदि आरोपितों से देह व्यापार के बारे में कुछ इनपुट मिले, तो उन पर भी कड़ी कार्रवाई होगी।

डीसीपी राजेंद्र कुमार मीणा ने कहा है कि गलत काम करने वाला कोई भी नहीं बख्शा जाएगा। पहले प्राथमिकता पीडि़ता को न्याय दिलाना है, उसके बाद दूसरे विषयों पर जांच आगे बढ़ेगी। डीसीपी ने माना कि मोरनी के गेस्ट हाउस में अवैध धंधे चल रहे हैं। उन पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस लगातार जांच कर रही है और जो भी धंधे में शामिल मिला, उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढें: मजबूर पिता का खुदकुशी से पहले बेटी के नाम सुसाइड नोट, पढ़कर हो जाएंगे भावुक

डीसीपी के अनुसार, युवती से दुष्कर्म करने वाले आसपास के क्षेत्र के ही युवा हैं, जिन्हें गेस्ट हाऊस के मालिक ने फोन करके बुलाया। उन्‍होंने फिलहाल इस बात से मना किया है कि किसी तरह से युवती की फोटो भेजकर ग्राहक बुलाए गए है। महिला आयोग द्वारा दौरे के दौरान कई आपत्तिजनक चीजें मिलने पर डीसीपी ने कहा है कि यह मामला उनके संज्ञान में है और पुलिस ने ड्राइव चलाई हुई है। सभी गेस्ट हाउस की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: युवी की ये बातें हौसला देंगी और बताएंगी जिंदगी के मायने भी, पढ़ें पूरी खबर

बताया जाता है कि मोरनी के रेस्टोरेंट एवं गेस्ट हाउसों में पिछले लंबे समय से देह व्यापार का गोरखधंधा चल रहा है। यहां पर गरीब घरों की लड़कियों को पैसे का लालच देकर लाया जाता है और फिर उनका यौन शोषण किया जाता है। यह धंधा काफी समय से चल रहा था, लेकिन आज तक कभी उजागर नहीं हुआ। संभावना है कि इस युवती को सफाई कर्मचारी रखने के नाम पर सुनील उर्फ सन्नी अपने साथ ले गया था और उसके बाद आसपास के युवाओं से पैसे लेकर उसके साथ दुष्कर्म करवा दिया।

यहां फंस रहा पेंचः इस एंगल पर भी हो रही जांच

युवती ने अपने पति को यह कहना शुरू कर दिया था कि वह खुश नहीं है, तो उसने खुद जाकर अपनी पत्नी को लाने की कोशिश क्यों नहीं की? चार दिन तक उसने अपनी पत्नी को उन्हीं लोगों के बीच में क्यों फंसे रहने दिया? जब 18 जुलाई को पत्नी ने रोते हुए आपबीती सुनाई तो उसी समय पुलिस को फोन क्यों नहीं किया और उसे खुद ही बस में क्यों आने दिया? 18 जुलाई को पत्नी के पंचकूला आने के बाद उसके पति ने किस-किस से बातचीत की और क्या बात हुई, इस पर जांच जारी है।

मकान मालिक ने घर खाली करने का दबाव बनाया

दूसरी यह भी जानकारी मिली है कि पीडि़त महिला व पति जिस मकान में किराये पर रह रहे हैं उसके मालिक द्वारा अब घर खाली करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। डीसीपी ने कहा कि पीडि़ता की मदद के लिए एनजीओ की मदद ली जा रही है और हर मुमकिन मदद की जाएगी। पिछले दिनों एनजीओ से भी संपर्क किया गया था। डीसीपी ने पीडि़त द्वारा मामला चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर कहा कि ऐसी जानकारी उन्हें नहीं। अगर पीडि़ता मामले की जांच कहीं और कराना चाहती है, वो उसकी इच्छा है।

------

मुख्य आरोपित सन्नी तीन दिन के रिमांड पर

दूसरी ओर, मामले में मुख्य आरोपित लवली गेस्ट हाउस के मालिक सुनील उर्फ सन्‍नी एवं मैनेजर अवतार सिंह को चंडीगढ़ से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पंचकूला कोर्ट में पेश किया। यहां से उनको तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: लोगों के तानों ने बना दिया इस नौजवान को चैंपियन, कपिल के शो से मिला गुरु

इसके अलावा इस मामले में दुष्कर्म करने के आरोपित सुखविंदर सिंह निवासी ग्राम बडी बस्सी थाना शाहजहांपुर जिला अंबाला, करण शर्मा निवासी सेक्टर 9 अंबाला, मनजीत सिंह निवासी बडी बस्सी शहजादपुर अंबाला, विकास उर्फ विक्की गांव पंजलासा थाना नारायणगढ़ जिला अंबाला, शादी राम गांव काठगढ़ थाना नगर अंबाला, अजय कुमार निवासी सढौरा जिला यमुनानगर को भी कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।

इस मामले में अब पंचकूला पुलिस के पास नौ आरोपित रिमांड पर हैं। इन सभी पर पंचकूला पुलिस द्वारा धारा 328, 342, 376डी एवं 506 के तहत महिला पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त राजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपित आरोपी सुनील उर्फ सन्‍नी से रिमांड के दौरान दुष्कर्म करने वाले अन्य आरोपितों के नाम कबूल करवाने की कोशिश की जाएगी। साथ ही वह यह धंधा कब से चला रहा है और इस मामले में अन्य लड़कियों का भी दुष्कर्म करवाया है, उसके बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी