खेमका बोले, 73 आइएएस एेसे जिन्होंने बिना बाउचर के अधिक लिया एलटीसी का पैसा

वरिष्ठ आइएएस अशोक खेमका ने अपनी ही आइएएस लॉबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा, 73 आइएएस एेसे हैं जिन्होंने एलटीसी का ज्यादा पैसा लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 07 Oct 2016 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 07 Oct 2016 11:50 AM (IST)
खेमका बोले, 73 आइएएस एेसे जिन्होंने बिना बाउचर के अधिक लिया एलटीसी का पैसा

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में 73 आइएएस अधिकारी ऐसे हैैं, जिन्होंने यात्रा प्रमाण पत्र या खर्च का वाउचर दिए बिना एलटीसी (लीव ट्रैवल कन्सेशन) स्कीम का लाभ उठाया है। इन अधिकारियों ने कागज पूरे किए बिना अधिक भुगतान हासिल किया है। राज्य के सीनियर आइएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका ने यह खुलासा किया है।

खेमका ने आरटीआइ के तहत हासिल यह सूची मुख्य सचिव डीएस ढेसी को भेजे उस पत्र के साथ लगाई है, जो उन्होंने अपनी माता के यात्रा खर्च की 12 हजार रुपये की राशि वापस मांगने के विरोध में लिखा है। बता दें कि अधिकारियों को साल में एक बार एक माह के लिए अवकाशकालीन यात्रा रियायत (एलटीसी) मिलती है।

डॉ. अशोक खेमका ने आरोप लगाया कि 2009 में एलटीसी की एवज में प्रदेश के आइएएस अफसरों को एक महीने का वेतन एलटीसी के मूल उद्देश्यों के विपरीत है। ढेसी को लिखे पत्र में कहा गया है कि राज्य में काम कर रहे आइएएस अफसरों को सात साल पहले एलटीसी की एवज में एक महीने का वेतन देने के मामले में केंद्र के कार्मिक व प्रशिक्षण विभाग से मंजूरी नहीं ली गई थी।

पढ़ें : बैंक में रहें सावधान, नहीं तो आप भी ऐसे ठगे जा सकते हैं

खेमका ने आरटीआइ के जरिए तथ्य इकट्ठा करते हुए मुख्य सचिव के सामने यह मुद्दा उठाया है। खेमका ने अपने पत्र के साथ उन 73 आइएएस की एक लिस्ट भी संलग्न की है जिन्होंने एलटीसी स्कीम के तहत ज्यादा पैसा तक लिया।

पढ़ें : पाकिस्तान के अफजल ने लहराया तिरंगा, कहा- बढ़े भारत की शान

chat bot
आपका साथी