हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगते बॉर्डर पर सख्ती और बढ़ाई, आवागमन रोका गया

हरियाणा सरकार ने दिल्‍ली से काेरोना के संक्रमण के खतरे के कारण उससे लगती सीमाओं पर आवागमन राेक दिया है। हरियाणा व दिल्‍ली बॉर्डर पर सख्‍ती और बढ़ा दी गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 09:36 AM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 09:36 AM (IST)
हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगते बॉर्डर पर सख्ती और बढ़ाई, आवागमन रोका गया
हरियाणा सरकार ने दिल्ली से लगते बॉर्डर पर सख्ती और बढ़ाई, आवागमन रोका गया

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाण सरकार ने दिल्‍ली से कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ने के साथ ही अपना रुख कर लिया है। राज्‍य की दिल्‍ली से लगती सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है। शुक्रवार को भी दिल्‍ली से लगती सीमाओं पर आवागमन रोक दिया गया है। सुबह से ही गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में दिल्‍ली बार्डर पर वाहनों और लाेगों का आवागमन रोक दिया गया है।

बता दें कि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे से रोकने के लिए प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज के आदेश के बाद पिछले चार दिनों से दिल्ली-हरियाणा बार्डर पर सख्ती काफी बढ़ा दी गई है। दिल्ली के सीमावर्ती जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर जिले के टीकरी बॉर्डर पर सख्ती ज्यादा बढ़ गई है। बार्डर पर पुलिस ने कड़ाई के साथ दिल्ली आने-जाने पर रोक लगाई है।

गुरुग्राम में काम करने के लिए दिल्ली से आने वालों से यहीं रहने की व्यवस्था करें

गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर जिला प्रशासन ने पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी है। मूवमेंट पास एवं आइडी दिखाने पर भी गहनता से आने जाने का कारण पूछा जा रहा है। जिला उपायुक्त अमित खत्री ने आदेश जारी किया है कि गुरुग्राम में काम करने के लिए दिल्ली से आने वालों से यहीं रहने की व्यवस्था करें और गुरुग्राम से दिल्ली काम करने जाने वालों से उनके प्रबंधन से वहीं उनके रहने की व्यवस्था करें।

फरीदाबाद में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की थर्मल व सिम्टम स्कैनिंग होगी

वहीं फरीदबाद में भी बदरपुर बार्डर पर भी आवागमन रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़े तेवर अपना लिए हैं। जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने बृहस्पतिवार को नए आदेश जारी किए। उन्होंने आदेश दिया है कि फरीदाबाद में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की थर्मल व सिम्टम स्कैनिंग होगी। अब बदरपुर बॉर्डर पर होगी ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा अगर आवश्यकता हुई तो जिले में आने वालों का होगा कोरोना रैपिड टेस्ट कराया जाएगा।

बहादुरगढ़ में एंबुलेंस की भी गहन जांच करने बाद ही हरियाणा सीमा में प्रवेश दिया जा रहा

सोनीपत जिले में भी कुंडली बार्डर और औचंदी बार्डर पर भी हरियाणा पुलिस दिल्ली आने-जाने वालों पर कड़ाई से रोक लगाई। वहीं खरखौदा के पास के दिल्ली जाने की कोशिश कर रहे 20 से अधिक श्रमिकों और कामगारों को वापस लौटा दिया।

बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर पर भी सख्ती ज्यादा बढ़ गई है। प्रशासन की ओर से बॉर्डर पर दिल्ली से आवागमन पर रोक के बाद 24 घंटे की निगरानी शुरू कर दी गई है। चार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। तीन-चार दिन से सख्ती के बाद यहां गुजरने वाले वाहनों की संख्या काफी कम हो गई है। एंबुलेंस की भी गहन जांच करने और उनका डाटा रजिस्टर में दर्ज करने के बाद ही हरियाणा सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कड़े फैसले: बस किराया बढ़ा, शराब पर कोरोना सेस, सब्‍जी पर मार्केट फीस, पेट्रोल-डीजल महंगा

यह भी पढ़ें: 5 व 9 की बेटियोंं ने तोड़ा ईंट भट्ठा मजदूर पिता की गरीबी का लाॅक, Tik Tok पर टैलेंट से दौलत से भरा दामन

यह भी पढ़ें: कोरोना पर हरियाणा-दिल्ली में टकराव बढ़ा, आवाजाही के‍ लिए Delhi का पास अमान्‍य किया

यह भी पढ़ें: LTC व DA के बाद अब हरियाणा कर्मच‍ारियों के अन्‍य भत्‍तों में कटौती की तैयारी, सरकार का संकेत

यह भी पढ़ें: अकेले रह रहे 75 साल के बुजुर्ग ने फेसबुक पर लिखा- मेरा बर्थडे है, Cake संग पहुंची तो रो पड़े

यह भी पढ़ें: 66 साल पूर्व नंगल बना था भारत-चीन में 'पंचशील समझौता' का गवाह, मिले थे नेहरू व चाऊ

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी