हनीप्रीत के बाद कुरबानी विंग बनी पुलिस के लिए चुनौती, मीडिया को धमकी से अलर्ट

डेरे की कुरबानी विंग द्वारा डेरा मुखी प्रकरण की कवरेज करने वाले मीडिया कर्मियों को जान से मारने की धमकियां दी गई थी। इसपर पुलिस गंभीर है और जल्द ही कार्रवाई कर सकती है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Sep 2017 08:20 PM (IST) Updated:Fri, 29 Sep 2017 08:33 AM (IST)
हनीप्रीत के बाद कुरबानी विंग बनी पुलिस के लिए चुनौती, मीडिया को धमकी से अलर्ट
हनीप्रीत के बाद कुरबानी विंग बनी पुलिस के लिए चुनौती, मीडिया को धमकी से अलर्ट

जेएनएन, चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा सिरसा की कुरबानी विंग हरियाणा पुलिस के लिए नई चुनौती बन गई है। कुरबानी विंग की ओर से डेरे के खिलाफ खबरें चला रहे मीडिया समूह को धमकियां देने के बाद पुलिस चौकस हो गई। पुलिस ने कुरबानी विंग द्वारा दी जा रही धमकियों की सत्यता जांचने का निर्णय लिया है। 

इसके अलावा डेरा प्रकरण से जुड़े अधिकारियों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। हरियाणा के एडीजीपी (कानून व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने बृहस्पतिवार को विभागीय अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक में उन सभी अधिकारियों के बारे में चर्चा की गई जो डेरा सच्चा सौदा प्रकरण के साथ प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: डेरा सच्चा सौदा की 21 फैक्टरियों के बिजली कनेक्शन काटे

दो दिन पहले डेरा सच्चा सौदा की कुरबानी विंग द्वारा डेरा मुखी प्रकरण की कवरेज करने वाले मीडिया कर्मियों को जान से मारने की धमकियां दी गई थी। डेरा सच्चा सौदा द्वारा अपने मुखपत्र में कुछ ऐसे इलेक्ट्रानिक मीडिया कर्मियों के फोटो भी छापे गए, जिन्होंने 25 अगस्त को डेरा मुखी की पेशी को कवर किया था। कुरबानी विंग द्वारा हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता को भी धमकी दी गई है। मीडिया कर्मियों के दफ्तर में जो धमकी भरे पत्र आए, उसमें करीब 200 लोगों का कुरबानी जत्था होने की बात कही गई और साथ ही तीन अधिकारियों का जिक्र करते हुए उनके भी धमकी दी गई।

पंचकूला में हुई पुलिस तथा सिविल प्रशासन के अधिकारियों की बैठक में उन अफसरों की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई, जो 25 अगस्त से अब तक के घटनाक्रम को लेकर मीडिया में जानकारी दे रहे हैं। मीडिया कर्मियों की सुरक्षा का बंदोबस्त भी किया गया है। आपात स्थिति में पुलिस द्वारा संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा मुहैया करवाई जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: आरपीएफ जवान और दो लाइनमैन ने युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर किया गैंगरेप

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में एडीजीपी मोहम्मद अकील ने कहा कि 25 अगस्त को डेरा मुखी की पेशी के दौरान कुरबानी गैंग के बारे में कुछ सूचनाएं मिली थी। उसके बाद ऐसा कोई इनपुट सामने नहीं आया है। अब धमकी भरा पत्र सामने आया है। इस केस से जुड़े सभी अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने अब कुरबानी विंग के बारे में भी जांच शुरू कर दी है। जांच में कोई भी अहम सुराग मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

छापे की सूचना लीक करने वालों पर होगी कार्रवाई

डेरा सच्चा सौदा प्रकरण में अभी तक हनीप्रीत, आदित्य इंसा तथा पवन इंसा की गिरफ्तारी न होने पर हरियाणा पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह से कठघरे में है। इन अटकलों का दौर पूरे दिन चलता रहा कि पुलिस द्वारा छापा मारने की कार्रवाई से पहले ही आरोपियों को इसकी सूचना मिल रही है। इस मामले में पुलिस कर्मियों की कार्यशैली संदेह के दायरे में है।

हरियाणा में आज भी सैकड़ों की संख्या में पुलिस कर्मचारी तथा अधिकारी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हैं। यह बात इसलिए पुख्ता हो रही है क्योंकि नेपाल, गुरूसर मोडिया व दिल्ली में पुलिस को हनीप्रीत के मौजूद होने की पुख्ता सूचना थी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह गायब हो जाती है। एडीजीपी ने कहा कि यदि छापे की लीकेज संबंधी कोई इनपुट मिला तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: मनी लांड्रिंग में शामिल था गुरमीत राम रहीम, आयकर विभाग और ईडी करेंगे जांच

chat bot
आपका साथी