दुकानदारों की मांग, पंचकूला में छह दिन खुले दुकानें

शहर की विभिन्न मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से मुलाकात की और चंडीगढ़ की तर्ज पर पंचकूला में भी दुकानें खोलने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 06:11 AM (IST)
दुकानदारों की मांग, पंचकूला में छह दिन खुले दुकानें
दुकानदारों की मांग, पंचकूला में छह दिन खुले दुकानें

जागरण संवाददाता, पंचकूला : शहर की विभिन्न मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से मुलाकात की और चंडीगढ़ की तर्ज पर पंचकूला में भी दुकानें खोलने की मांग की। गुप्ता ने आश्वासन दिया कि वह डीसी से इस संबंध में चर्चा करेंगे। लॉकडाउन-4 में केंद्र सरकार ने कमर्शियल एक्टिविटीज शुरू करने के लिए इंडस्ट्री व दुकानें खोलने की इजाजत दी है। अंतिम निर्णय लेने का अधिकार स्टेट गवर्नमेंट को दिया है। पंचकूला प्रशासन ने मंगलवार देर शाम आदेश जारी करके ऑड ईवन फार्मूला के तहत ही दुकानें खोलनी को मंजूरी दी है।

दुकानदारों को होगा भारी नुकसान

मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर-9 के प्रधान सुरेंद्र बंसल ने कहा कि शहर के दुकानदार इस फैसले से कनफ्यूज हैं। सुबह कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली थी, जिसे बाद में बंद करा दिया गया। उपायुक्त का फैसला तुगलकी है और अगर यही हाल रहा, तो दुकानदारों को भारी नुकसान होगा।

संकट की घड़ी में प्रशासन का दिया साथ

सेक्टर-5 के दुकानदार अनिल थापर ने कहा कि पिछले दो माह से मैंने पंचकूला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है। जरूरतमंद लोगों में फूड पैकेट, राशन किट, पुलिस कर्मियों व अन्य कोरोना वॉरियर्स में मास्क, ग्लव्स, फेस शील्ड सहित कई तरह का सामान बांटा। अगर चंडीगढ़ में दुकानें न खुली होती, तो हम यहां भी दुकानें खोलने की मांग नहीं करते।

तीन दिन दुकानें खोलने का फैसला गलत

मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-15 के प्रधान विजय शर्मा ने कहा कि चंडीगढ़ का मनीमाजरा और पंजाब में बलटाना, हरमिलाप नगर एरिया में दुकानें खुली हैं। कस्टमर वहां शॉपिग कर रहे हैं। पंचकूला एडमिनिस्ट्रेशन ने पहले दो दिन और अब तीन दिन यहां दुकानें खोलने का फैसला किया है जोकि गलत है। अफसर नहीं बता रहे अपना फैसला

व्यापार मंडल पंचकूला के अध्यक्ष कुलदीप चितकारा ने कहा कि दो दिन से विभिन्न मार्केट के दुकानदार टेलीफोन कर दुकानें खोलने के बारे में इन्क्वायरी कर रहे हैं। अफसर अपना फैसला ही नहीं बता रहे हैं। मंगलवार को भी पूरा दिन इंतजार में ही बीत गया। चंडीगढ़, मोहाली व जीरकपुर में दुकानें खुलने के कारण पंचकूला में भी कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली थी। पुलिस ने यह दुकानें बंद करा दी। हम सभी ने अब रेगुलर दुकानें खोलने का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी