ओमप्रकाश चौटाला बोले- बड़े औद्योगिक घरानों को खुश करने में जुटे पीएम

ओमप्रकाश चौटाला ने भाजपा सरकार पर जनता के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। कहा कि सरकार ने एक भी वादे पूरे नहीं किए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 11 Mar 2018 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 11 Mar 2018 06:59 PM (IST)
ओमप्रकाश चौटाला बोले- बड़े औद्योगिक घरानों को खुश करने में जुटे पीएम
ओमप्रकाश चौटाला बोले- बड़े औद्योगिक घरानों को खुश करने में जुटे पीएम

जेएनएन, पंचकूला। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र को पूरा नहीं किया है। बल्कि, सरकार ने इस तरह के कानून बनाए, जिससे हर वर्ग के लोग दुखी एवं परेशान हुए। चाहे वह नोटबंदी का मामला हो या जीएसटी, प्रधानमंत्री की एक सोच है कि ऐसे कानून बनाए जाएं, जिससे योजनाबद्ध तरीके से इस देश की सारी दौलत 15 से 20 बड़े औद्योगिक घरानों के पास जाए। प्रधानमंत्री विदेशों में किसी राजनेता या कैबिनेट के सदस्य को लेकर नहीं जाते, बल्कि बड़े औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों को लेकर जाते हैं।

पूर्व सीएम पंचकूला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनका यहां पहुंचने पर व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल, जिला प्रधान एवं पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी, जिला प्रवक्ता एवं सिटी प्रधान एसपी अरोड़ा, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय, जिला संगठन सचिव उमेद सिंह ढुल्ल व अन्य वर्करों ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने सर दीनबंधू छोटूराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश में व्यापारियों को इनेलो से जोड़ने के लिए वर्कर्स ने अच्छा काम किया है।

चौटाला ने कहा कि हमारे शासनकाल में सबसे ज्यादा सुविधा, शहरों का विकास, व्यापारी को किसी किस्म की कठिनाई का सामना न करने पड़े, इसके लिए काम हुआ। देश में राजनीतिक स्वार्थ के चलते लोग हमारे प्यार एवं भाईचारे को बिगाडऩे के लिए दुष्प्रचार फैला रहे हैं। प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं, भाजपा की सरकारों ने चुनावी वादे किए थे, जो चुनाव घोषणा पत्र जारी किया था, उसे सत्ता प्राप्ति के बाद छेड़ा ही नहीं।

इससे पूर्व व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा व्यापार को खत्म करने का काम किया जा रहा है। इस बार बजट में खाद्य, तेल, मोबाइल, बाइक, फ्रूट, जूस, सिल्क, जूते, जेमस्टोन डायमंड, एलसीडी, फर्नीचर, खिलौने, सिगरेट, लाइटर, कैंडल सब महंगी कर दी गई हैं। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर कस्टम ड्यूटी 15 से 20 प्रतिशत कर दी गई है।

आम आदमी पर डाला जा रहा बोझ : गोयल

कुलभूषण गोयल ने कहा कि बड़े स्टील व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए बाहर से आने वाले स्टील पर कस्टम ड्यूटी बढ़ा दी गई, ताकि बाहर देशों से स्टील भारत में न आ सके। बैंकों से बड़े कर्ज लेने वाले बड़े उद्योगपतियों का 6 लाख करोड़ रुपये एनपीए छोड़ दिया, जिसका बोझ भी आम आदमी पर ही पड़ेगा।

कुलभूषण गोयल ने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहले के मुकाबले आधे रह गए हैं, लेकिन देश में दाम वहीं के वहीं है। प्राइवेट कंपनियों को फायदा देने के लिए पेट्रोल एवं डीजल को जीएसटी में शामिल नहीं किया जा रहा। यदि डीजल सस्ता होगा, तो किसानों को भी लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः अतिथि अध्यापकों को 'समान काम समान वेतन' का रास्‍ता साफ, रिपोर्ट तैयार

chat bot
आपका साथी