हरियाणा एक नजर

आइएएस शाइन को अतिरिक्त कार्यभार चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने कृषि विभाग के निदेशक व विशेष सचिव आइएए

By Edited By: Publish:Mon, 06 Jul 2015 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2015 08:52 PM (IST)
हरियाणा एक नजर

आइएएस शाइन को अतिरिक्त कार्यभार

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने कृषि विभाग के निदेशक व विशेष सचिव आइएएस मोहम्मद शाइन को वर्तमान कार्यभार के अलावा निगरानी एवं समन्वय विभाग का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है।

नौवीं से 12वीं की दाखिला तिथि बढ़ाई

चंडीगढ़ : हरियाणा सेकेंडरी शिक्षा विभाग ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए नौंवी से बारहवीं कक्षा तक में दाखिला लेने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 जुलाई कर दी है। 20 जुलाई के बाद इन कक्षाओं में दाखिला करने की अनुमति नहीं होगी।

कविता जैन के ससुर के निधन पर जताया शोक

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कविता जैन के ससुर एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजीव जैन के पिता सतपाल जैन के निधन पर गहरा शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने इसे परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति बताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

जीएसटी लागू करने में सहयोग करें सभी दल

चंडीगढ़ : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरग दास गर्ग ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां जीएसटी कर प्रणाली देश में लागू कराने के लिए एकजुट हों। पूरे देश में टैक्स प्रणाली एक समान होने पर व्यापारी व उद्योगपतियों को इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति मिलेगी। वर्तमान टैक्स प्रणाली में व्यापारियों को इनकम टैक्स, एक्साइज डयूटी, सीएसटी, वैट, मार्किट फीस, लाइसेंस फीस अलग-अलग भरने पड़ते है। इसमें अनेक दिक्कतें सामने आती हैं। जीएसटी लागू होने से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी