सड़क हादसे में लाइब्रेरियन की मौत, मा ने दान की आखें

जागरण संवाददाता, पंचकूला : रामगढ़ के पास एक सड़क दुर्घटना में 31 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक

By Edited By: Publish:Sat, 18 Apr 2015 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2015 08:36 PM (IST)
सड़क हादसे में लाइब्रेरियन की मौत, मा ने दान की आखें

जागरण संवाददाता, पंचकूला : रामगढ़ के पास एक सड़क दुर्घटना में 31 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक दीपक गाव मौली स्थित एक निजी कॉलेज में बतौर लाइब्रेरियन कार्यरत थे। सुबह रामगढ़ में टीबीआरएल के पास किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। घटना के कुछ घटों बाद ही बरवाला निवासी पुष्पा देवी के बेटे दीपक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं बेटे की मौत के बाद मां ने मृतक बेटे की आखें दान कर दी है।

सुबह साढ़े 5 बजे का वक्त रामगढ़ के पास एक स्कूल के लिए जा रहे 31 वर्षीय दीपक को नहीं मालूम था कि उसके लिए यह आखिरी सुबह होगी। अज्ञात वाहन की टक्कर की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुची और उसे जनरल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत के बाद उसे देखने पहुची मा पुष्पा देवी ने उनकी दोनों आखें दान करने की इच्छा जताते हुए नेत्रदान कर दिए। दीपक की पत्‍‌नी गर्भवती हैं, लेकिन अपने बेटे को खो चुकी मा की बस यह ख्वाहिश रही कि मेरे बेटे की जिंदगी चली गई, लेकिन उसकी आखें दान कर मुझे अहसास हुआ कि बेटा नहीं रहा, लेकिन आगे भी उसकी आखे किसी की जिंदगी को रोशन करेगी।

इस घटना के बाद मा की इसानियत को लेकर संजीदगी देखकर पुलिस वाले भी पसीज गए। रामगढ़ चौकी इचार्ज गुलाब सिंह ने कहा कि आरोपी वाहन चालक को ढूढ निकालेंगे। पुलिस इसके लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, ताकि एक मा और पत्‍‌नी को उसके पति के कातिल वाहन चालक को सजा दिलाकर न्याय मिल सके।

chat bot
आपका साथी