टीबी मुक्त कार्यक्रम पर की चर्चा

राज्य क्षय रोग अधिकारी डॉ. प्रदीप शर्मा द्वारा नागरिक अस्पताल में क्षय रोग पर उन्मूलन पर चल रहे कार्यक्रम के तहत बैठक ली व जरूरी निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 07:15 PM (IST)
टीबी मुक्त कार्यक्रम पर की चर्चा
टीबी मुक्त कार्यक्रम पर की चर्चा

जासं, पलवल: राज्य क्षय रोग अधिकारी डॉ. प्रदीप शर्मा द्वारा नागरिक अस्पताल में क्षय रोग पर उन्मूलन पर चल रहे कार्यक्रम के तहत बैठक ली व जरूरी निर्देश दिए। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप भी मौजूद रहे। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने जिले को टीबी रोग से मुक्त कराने की पहल करने की मांग की। जिले के दो ब्लॉक अलावलपुर व हसनपुर को राज्य सरकार टीबी मुक्त करने के कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा की गई। कहा गया कि समयबद्ध तरीके से एसटीएस, आशा वर्कर व क्षेत्र के प्राइवेट डॉक्टर तथा इलाज से जुड़ी अन्य संस्थाएं इस अभियान में सहयोग करें।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप कि अध्यक्षता में जिला क्षय रोग विभाग द्वारा टीबी के प्रति जागरूकता संबंधी एक ट्रेनिग कैंप का भी आयोजन किया गया। ट्रेनिग कैंप में टीबी की बीमारी से सही प्रकार से इलाज प्राप्त कर ठीक हुए मरीज शामिल हुए, जिन्हें टीबी चैम्पियन का दर्जा दिया गया। सभी टीबी चैम्पियन ने भरोसा दिलाया की वो समाज में जागरूकता लाने के लिए कार्य करेंगे।

chat bot
आपका साथी