आश्वासन के बाद आढ़तियों ने तोड़ी हड़ताल

संस, होडल : अनाज मंडी के आढ़तियों द्वारा की गई हड़ताल को लेकर आढ़तियों का एक शिष्ट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Nov 2017 07:53 PM (IST) Updated:Wed, 01 Nov 2017 07:53 PM (IST)
आश्वासन के बाद आढ़तियों ने तोड़ी हड़ताल
आश्वासन के बाद आढ़तियों ने तोड़ी हड़ताल

संस, होडल : अनाज मंडी के आढ़तियों द्वारा की गई हड़ताल को लेकर आढ़तियों का एक शिष्ट मंडल बुधवार को जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने मिलने पहुंचा, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। बाद में उपायुक्त ने धान की खरीद के मामले को लेकर मार्केट कमेटी के सचिव मोहन ¨सह से जानकारी ली। उपायुक्त के आदेश जारी होने के बाद सचिव को मिलने पर आढ़तियों ने अपनी हड़ताल तोड़कर धान की खरीद का कार्य शुरू किया।

मंडी में आढ़तियों की हड़ताल एवं पिछले एक सप्ताह से धान की सरकारी खरीद बंद होने से मंडी में धान लेकर आने वाले किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मंडी में धान की सरकारी खरीद के लिए तैनात की गई हैफेड व वेयरहाउस एजेंसियों द्वारा पिछले एक सप्ताह से किसानों के धान का एक भी दाना नहीं खरीदा गया है। इसी बीच प्रशासन ने 28 अक्टूबर की सायं यूपी से आने वाले धान पर रोक लगाने के आदेश भी जारी कर दिए थे, जिससे किसान एवं मंडी के आढ़तियों का प्रशासन के प्रति गुस्सा और बढ़ गया।

धान की खरीद बंद होने एवं यूपी के धान पर रोक लगाए जाने के मामले को लेकर काफी संख्या में मंडी के आढ़ती एसडीएम प्रीति से भी मिले थे, लेकिन उसके बाद भी एजेंसियों ने खरीद नहीं की। इस पर मंगलवार को आढ़तियों ने हड़ताल शुरू कर दी थी। बुधवार को मंडी प्रधान सतपाल सौरोत के नेतृत्व में आढ़तियों ने उपायुक्त से मिलने का प्रयास किया, लेकिन उनके न मिलने पर वह कमेटी सचिव कार्यालय पहुंचे। मार्केट कमेटी के सचिव जोबल ने बताया कि उपायुक्त के आदेश पर आढ़तियों को आश्वासन देकर हड़ताल को समाप्त करा दिया गया है। अब मंडी में प्राइवेट एजेंसियां धान की खरीद कर सकती हैं।

chat bot
आपका साथी