लोग अवैध ठेकों से नहीं खरीदें शराब: स्नेहलता

सोनीपत और फरीदाबाद में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद सतर्कता बरतते हुए आबकारी विभाग पलवल ने अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 06:41 PM (IST)
लोग अवैध ठेकों से नहीं खरीदें शराब: स्नेहलता
लोग अवैध ठेकों से नहीं खरीदें शराब: स्नेहलता

संवाद सहयोगी, हथीन: सोनीपत और फरीदाबाद में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद सतर्कता बरतते हुए आबकारी विभाग पलवल ने अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दी है। यह जानकारी देते हुए पलवल की उप-आबकारी एवं कराधान आयुक्त स्नेहलता ने बताया कि जिले में दो आबकारी टीमें गठित की गई हैं, जो अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए लगातार चेकिग कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि टीमें जिले के अधिकृत ठेकों और उप-ठेकों से शराब के नमूने भी ले रही हैं। लिए जा रहे नमूनों को प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है। पिछले चार दिनों में शराब के 150 नमूने लिए जा चुके हैं। शेष ठेकों से भी नमूने लेने का कार्य भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों जैसी घटनाएं न हों इसके लिए विभाग पुलिस की मदद भी ले रहा है। आबकारी कार्यालय पलवल ने जिले के सभी अधिकृत ठेकों और उप-ठेकों की लिस्ट पहले ही पुलिस विभाग को भेजी हुई है। जिससे जिले में कहीं भी कोई अनाधिकृत शराब बेचने वालों पर पुलिस भी कार्रवाई कर सके। जिले की सीमाओं के साथ लगते होटलों और ढाबों पर भी टीमें लगातार चेकिग कर रही हैं। अधिकृत ठेकों के संचालकों को अवैध शराब बेचने की गतिविधि से दूर रहने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि अधिकृत लाइसेंसशुदा ठेकों से शराब खरीदें। थोड़े से कम पैसों के लालच में अनाधिकृत लोगों से शराब न खरीदें और न ही होम डिलीवरी कराएं। यह शराब नकली और जहरीली हो सकती है। आम जनता को अधिकृत ठेकों से शराब खरीदने के लिए लाउडस्पीकर से गांवों में मुनादी करा जागरूक कराया जा रहा है। कहीं भी अवैध शराब की बिक्री होती हुई नजर आए तो आबकारी अधिकारी कार्यालय के 9416296960, 8285686857 या पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी