को-ऑपरेटिव बैंक की दो ब्रांच बंद, कई गांवों के लोग परेशान

कोऑपरेटिव बैंक प्रशासन ने पुन्हाना उपमंडल के लगते हुए जमालगढ़ व शिकरावा ब्रांच को बंद कर पुन्हाना व पिनगवां में उनका विलय कर दिया है। जिससे इनसे लगते हुए कई गांवों के लोगों को बैंक संबंधी कार्यो के लिए दूर-दराज धक्के खाने पड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 06:16 AM (IST)
को-ऑपरेटिव बैंक की दो ब्रांच बंद, कई गांवों के लोग परेशान
को-ऑपरेटिव बैंक की दो ब्रांच बंद, कई गांवों के लोग परेशान

संवाद सहयोगी, पुन्हाना : को-ऑपरेटिव बैंक प्रशासन ने पुन्हाना उपमंडल के लगते हुए जमालगढ़ व शिकरावा ब्रांच को बंद कर पुन्हाना व पिनगवां में उनका विलय कर दिया है। इनसे लगते हुए कई गांवों के लोगों को बैंक संबंधी कार्यो के लिए दूर-दराज धक्के खाने पड़ रहे हैं, जिससे वो पूरी तरह से परेशान हैं। वहीं लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व बैंक के उच्चाधिकारियों से दोनों ब्रांचों को दोबारा शुरू कराने की मांग की है।

आस मोहम्मद, धूप खां शज्जदा, फरीद, जमशेद, खुर्शीद, दिलदार, आस मोहम्मद, खुर्शीद अहमद, दिलदार, •ाकिर, हामिद, जहाज खां, आमिना, दीनू, इस्माइल, सलमान, गफ्फार, रसीद, इकबाल सहित लोगों ने बताया कि करीब 2 माह से प्रशासन ने जमालगढ़ व शिकरावा ब्रांच को बंद कर दिया है। जमालगढ़ ब्रांच का पुन्हाना व शिकारावा का पिनगवां ब्रांच में विलय कर दिया गया है, जिससे अब शिकरावा व जमालगढ़ ब्रांच से लगते हुए टीकरी, रूपहेडी, बांधोली, जहटाना, शिकरावा सहित दर्जनों गांवों के लोगों को पेंशन से लेकर अन्य बैंक संबंधी कार्यो के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं।

जमालगढ़ गांव के लोगों को पुन्हाना करीब 10 किलोमीटर वहीं शिकरावा से पिनगवां करीब 5 किलोमीटर दूर पड़ता है। ऐसे में लोगों को कई किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है, जिससे लोगों के समय के साथ ही आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए सरकार व प्रशासन को जल्द से जल्द दोनों ब्रांचों को एक बार फिर शुरू करना चाहिए, ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके। दोनों ब्रांचों को विलय करने का फैसला बोर्ड का है। इसको लेकर ब्रांचों से लगते हुए गांवों के लोगों के कार्यों को पुन्हाना व पिनगवां की ब्रांच में कराया जा रहा है। पूरा प्रयास किया जा रहा है कि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पडे़।

- प्रशांत यादव, जीएम कॉपरेटिव बैंक गुरुग्राम।

chat bot
आपका साथी