पिनगवां बाजार में लगाया कोरोना जांच शिविर

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार प्रयासरत है और इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को जिले के कस्बा पिनगवां के बाजार में कोरोना जांच शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 04:45 PM (IST)
पिनगवां बाजार में लगाया कोरोना जांच शिविर
पिनगवां बाजार में लगाया कोरोना जांच शिविर

संवाद सहयोगी, पिनगवां: कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार प्रयासरत है और इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को जिले के कस्बा पिनगवां के बाजार में कोरोना जांच शिविर लगाया गया। इस दौरान लगभग 150 लोगों के सैंपल लिए गए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिनगवां के मेडिकल ऑफिसर डॉ. मनप्रीत ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें हर गांव में घर-घर जाकर एक-एक आदमी की कोरोना जांच कर रही हैं, जिससे इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को कस्बा पिनगवां बाजार में शिविर लगाकर करीब 150 लोगों के सैंपल लिए गए।

उन्होंने बताया कि इनमें से आरटीपीसीआर के करीब 100 सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें नल्हड़ अस्पताल भेज दिया गया है। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आ जाएगी। इसी प्रकार से मौके पर रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए करीब 50 सैंपल लिए गए थे, जिनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

डॉ. मनप्रीत ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिनगवां के अंतर्गत 24 गांव आते हैं और हर गांव में पीएचसी की तरफ से टीमें भेजकर लोगों की जांच करवाई जा रही है। स्वास्थ्य केंद्र की आज दो टीमों ने पिनगवां मुख्य बाजार में शिविर का लगाए गए।

chat bot
आपका साथी