लिखित में आदेश मिलने पर ही होगी हड़ताल समाप्त

महेंद्रगढ़ में एडीजे व फैमिली कोर्ट व जिला मुख्यालय स्थापित कराने की मांग को लेकर महेंद्रगढ़ बार अधिवक्ताओं की हड़ताल 19वें दिन भी जारी रही। सोमवार को अधिवक्ता महेंद्र सिंह करणी सिंह राजेश माधोगढि़या अजय नेहरा व रणजीत सिंह क्रमिक अनशन पर बैठे। बार प्रधान रविद्र यादव की अध्यक्षता में गत दिवस शिक्षामंत्री से चंडीगढ़ में मिले प्रतिनिधि मंडल की हुई मुलाकात के दौरान हुई वार्ता का विवरण भी बार अधिवक्ताओं के समक्ष रखा गया। बार प्रधान रविद्र यादव ने बताया कि शिक्षामंत्री से मुलाकात के उपरांत एजी बलदेव राज महाजन से भी मुलाकात हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Aug 2019 06:28 PM (IST) Updated:Mon, 19 Aug 2019 06:28 PM (IST)
लिखित में आदेश मिलने पर ही होगी हड़ताल समाप्त
लिखित में आदेश मिलने पर ही होगी हड़ताल समाप्त

जागरण संवाददाता, महेंद्रगढ़ : महेंद्रगढ़ में एडीजे व फैमिली कोर्ट व जिला मुख्यालय स्थापित कराने की मांग को लेकर महेंद्रगढ़ बार अधिवक्ताओं की हड़ताल सोमवार को 19वें दिन भी जारी रही। सोमवार को अधिवक्ता महेंद्र सिंह, करणी सिंह, राजेश माधोगढि़या, अजय नेहरा व रणजीत सिंह क्रमिक अनशन पर बैठे।

बार प्रधान रविद्र यादव की अध्यक्षता में गत दिवस शिक्षामंत्री से चंडीगढ़ में मिले प्रतिनिधि मंडल की हुई मुलाकात के दौरान हुई वार्ता का विवरण भी बार अधिवक्ताओं के समक्ष रखा गया। बार प्रधान रविद्र यादव ने बताया कि शिक्षामंत्री से मुलाकात के उपरांत एजी बलदेव राज महाजन से भी मुलाकात हुई।

उन्होंने मुख्य न्यायाधीश कृष्ण मुरारी से आज समस्त मांगों के लिए समय लिया हुआ है। जिला स्तर पर एडीजे कोर्ट बैठाने व फैमिली कोर्ट की जो फाइल है वो भी मंगवा ली गई है। एजी के मार्फत जो पहले की एडीजे की मांग महेंद्रगढ़ की रही है वो फाइल भी टेकन एप करवाई गई है।

वार्ता का पूरा विवरण रखने के उपरांत बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ के अधिवक्ताओं ने निर्णय लिया कि जब तक लिखित में कोई आदेश बार एसोसिएशन को नहीं मिल जाता तब तक हड़ताल जारी रहेगी। बार प्रधान रविद्र यादव ने बताया कि शिक्षामंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को पूर्ण आश्वासन दिया कि वे अपनी ओर से मांगों को पूरा कराने का प्रयास कर रहे हैं।

बार एसोसिएशन की हड़ताल को अपना समर्थन देने पहुंचे राव रमेश पालड़ी ने कहा कि शिक्षामंत्री व प्रदेश सरकार को शीघ्र ही अधिवक्ताओं की मांगों को पूरा कर लोगों को राहत प्रदान करनी चाहिए। स्वर्णकार संघ महेंद्रगढ़ की ओर से प्रधान लक्खीराम सोनी ने कहा कि पूरा स्वर्णकार समाज बार एसोसिएशन के साथ है। हर स्थिति में बार की मांगों का समर्थन करते हुए कंधे से कंधा मिलाकर मांगों को पूरा कराने का प्रयास करेगा। गांव जड़वा के सरपंच रवि सिंह शेखावत ने ग्राम पंचायत की ओर से बार की हड़ताल को समर्थन करते हुए आश्वासन दिया कि क्षेत्र के सभी सरपंच बार के साथ हैं।

chat bot
आपका साथी