19 से 23 दिसंबर तक गुरुग्राम में होगी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

हरियाण राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आगामी 19 से 23 दिसंबर तक महासचिव कृष्ण ढुल के नेतृत्व में किगडम ऑफ ड्रिम्स गुरुग्राम में बच्चों की 17 प्रकार की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 04:44 PM (IST)
19 से 23 दिसंबर तक गुरुग्राम में होगी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता
19 से 23 दिसंबर तक गुरुग्राम में होगी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, नारनौल : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आगामी 19 से 23 दिसंबर तक महासचिव कृष्ण ढुल के नेतृत्व में किगडम ऑफ ड्रिम्स गुरुग्राम में बच्चों की 17 प्रकार की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

जिला बाल कल्याण अधिकारी विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सभी जिलों के प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चे भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि जिले के 100 बच्चे इन प्रतियोगिताओं में जिले का प्रतिनिधित्व करेगें तथा अपने जिले व स्कूल का नाम रोशन करेगें। उन्होंने बताया कि 19 से 23 दिसंबर तक किगडम ऑफ ड्रिम्स गुरुग्राम बाल महोत्सव देखने वालों के लिए निशुल्क रहेगा। जिले के विभिन्न स्कूलों के प्रतिदिन 300 से 400 बच्चे व अध्यापकगण तथा बाल कल्याण परिषद के अधिकारी/कर्मचारी व बाल कल्याण परिषद के आजीवन सदस्य भी सभी प्रतियोगिताओं के साथ-साथ किगडम ऑफ ड्रिम्स का भ्रमण करके आनन्द उठाएंगे।

शर्मा ने बताया कि बच्चों के लिए मुफ्त में हाथी, घोड़े, ऊंट की सवारी, छोटे बड़े झूले, खाने का सामान, म्यूजिक शो, कठपुतली शो व मनोरंजन का विशेष प्रबंध किया गया है तथा साथ में बच्चों को मुफ्त में उपहारों की भी व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि बाल महोत्सव-2019 का शुभारंभ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 19 दिसंबर को करेंगे तथा 23 दिसंबर को महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य सभी विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे।

chat bot
आपका साथी