एक दीया शहीदों के नाम: दीपावली का दीया जला कर लोगों ने कहा- 'हमें अाप पर गर्व है'

Diwali 2019 दीपावली पर शहीदों की मूर्ति के सामने दीप जलाकर लोगों ने उनकी बलिदानियों को याद किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 07:32 PM (IST)
एक दीया शहीदों के नाम: दीपावली का दीया जला कर लोगों ने कहा- 'हमें अाप पर गर्व है'
एक दीया शहीदों के नाम: दीपावली का दीया जला कर लोगों ने कहा- 'हमें अाप पर गर्व है'

नारनौल [राजकुमार राजू]। दैनिक जागरण की पहल का निर्वाहन करते हुए एक दीया शहीदों के नाम जलाकर दीपावली पर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। खंड सिहमा में शनिवार को शहीद लेफ्टिनेंट धर्मपाल की मूर्ति के समक्ष ग्रामीणों ने दीप प्रज्ज्वलित किए और माल्यार्पण भी किया।

श्रद्धा से झुक जाता है सिर

दीये जलाते हुए यह शब्द अहीर रेजीमेंट संघर्ष समिति खंड सिहमा के प्रधान जीतपाल जिन सैनिकों ने राष्ट्र की रक्षा के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण न्यौछावर कर दिए, उनके आगे हमारा सिर नमन करते हुए श्रद्धा से झुक जाता है। शहीदों पर हम सबको गर्व है। शहीदों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब हम सर्दी में बिस्तर में आराम से साे रहे होते हैं तो हमारे सैनिक ठिठुराती सर्दी में जागकर हमारी रक्षा करते हैं। हम उनके बलिदानों का कभी ऋण नहीं चुका सकते।

शहीदों की बदौलत दीपावली और होली चैन से मनाते हैं

एडवोकेट हेमंत सिहमा ने कहा कि आज शहीदों की बदौलत ही हम दीवाली और होली चैन से मना पाते हैं। उन्होंने कहा कि संत और शहीद सबके होते हैं। सबको इनका सम्मान करना चाहिए। शहीद की प्रतिमा के समक्ष 21 दीपक जलाए गए और माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।

कई लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर महावीर सिंह, वीरेंद्र सिंह, सत्यनारायण बोहरा, राजपाल, बीर सिंह, देवेंद्र पंच, हरिओम, प्रमोद, रत्न, उदयपाल, विश्वबंधु, लीलाराम, सुरेंद्र, राजवीर चेयरमैन सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी