विस्तार व्याख्याताओं  ने निकाला पैदल मार्च

जागरण संवाददाता, नारनौल  :  जॉब सिक्योरिटी एवं स्थायी वेतन की मांग को लेकर विस्तार व्याख्याताओं 

By Edited By: Publish:Mon, 20 Feb 2017 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 20 Feb 2017 04:11 PM (IST)
विस्तार व्याख्याताओं  ने 
निकाला पैदल मार्च
विस्तार व्याख्याताओं  ने निकाला पैदल मार्च

जागरण संवाददाता, नारनौल  :  जॉब सिक्योरिटी एवं स्थायी वेतन की मांग को लेकर विस्तार व्याख्याताओं  (एक्सटेंशन लेक्चरर) ने सोमवार को शहर में पैदल मार्च किया। इसमें विस्तार व्याख्याताओं  के अलावा विभिन्न कर्मचारी संगठनों के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। रेलवे रोड कालेज से पैदल मार्च लघु सचिवालय पहुंचा और वहां सीएम  के नाम एसडीएम  सुरेश कासवां  को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले नारेबाजी कर रोष जताया गया।

सात दिनों से विस्तार व्याख्याता धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को राजकीय महाविद्यालय के मुख्य गेट पर सभी एकत्रित हुए, जिन्हें संबोधित करते हुए एक्सटेंशन  लेक्चरर एसोसिएशन की जिला प्रधान गीता यादव ने कहा कि सरकार विद्यार्थियों और शिक्षकों की वेदना के प्रति बिल्कुल भी गंभीरता नहीं दिखा रही। उन्होंने कहा कि वेतन बढ़ोतरी का जो पत्र जारी किया गया है, उसमें किसी भी प्रकार के मानदंड नहीं हैं और यह पत्र फिक्स सेलेरी  व जॉब सिक्योरिटी की गारंटी भी नहीं देता। सरकार ने ऐसा पत्र जारी करके महज ढकोसला किया है और थोथी वाहवाही लूटी है। उन्होंने कहा कि सरकार जब तक हमारी मांगों को नहीं मानेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। धरने में सर्व कर्मचारी संघ के कर्मचारी नेताओं ने हिस्सा लिया और विस्तार व्याख्याताओं  की मांगों का समर्थन किया।

कार्यक्रम में जिला सचिव किरोड़ीमल  सैनी, अध्यापक संघ के जिला प्रधान धर्मपाल शर्मा, महेश यादव, रोडवेज से राजपाल यादव, एनएचएम के जिला प्रधान हरकेश तूर, कृष्ण कुमार, पीडब्लूडी  से कौशल कुमार, अशोक कुमार, फूलचंद  शर्मा, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ से गुलजारी  लाल, सुजान यादव, हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन से राकेश कुमार यादव, शीतल दास, बिजली निगम से रामनिवास सेहलंगिया,  सचिन शर्मा, राजेश कुमार व संघ की केंद्रीय कमेटी के सदस्य महेंद्र बोयत  आदि शामिल थे।

इसके बाद कालेज गेट से पैदल मार्च शुरू हुआ, जो राजीव चौक से होते हुए अग्रसेन  चौक, तालाब बहादुर ¨सह, सैनिक बोर्ड से महावीर चौक पहुंचा। रास्ते में लेक्चरर्स  ने जोरदार नारेबाजी की और फिर लघु सचिवालय की तरफ बढ़ गए। हाथों में नारे लिखी तख्तियां थामे लेक्चरर्स  ने यहां भी जमकर नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया। इसके बाद एसडीएम  सुरेश कासवां  को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

धरना-प्रदर्शन में स्नेहलता, वंदना, धीरज, प्रवीण, प्रदीप, अमित, नेहा,  अर¨वद, सतपाल, सुभाष, सुनील, अनीता, पुखराज, हरमीत कौर,  ज्योति, प्रियंका, नीतू, पूनम, प्रीति, लोकेश, मनीषा, ऋतु, शशि व सुमन आदि मौजूद थे। एसडीएम  ने उन्हें सीएम  को ज्ञापन भेजने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी