लाइफ स्किल एजुकेशन पर कार्यशाला 12 से

राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल में 12 से 18 अगस्त तक राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। महाविद्यालय की प्राचार्या सुनील कुमारी कुंडू ने बताया कि मनोविज्ञान विभाग और काउंसिलिग सेल की ओर से आयोजित कार्यशाला का विषय लाइफ स्किल्स एजुकेशन है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 09:16 PM (IST)
लाइफ स्किल एजुकेशन पर कार्यशाला 12 से
लाइफ स्किल एजुकेशन पर कार्यशाला 12 से

फोटो संख्या : 10 -मनोविज्ञान विभाग और काउंसिलिग सेल की ओर से आयोजित की जा रही कार्यशाला

- 700 प्रतिभागियों ने आनलाइन पंजीकरण करवाया जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राजकीय कन्या महाविद्यालय पलवल में 12 से 18 अगस्त तक राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। महाविद्यालय की प्राचार्या सुनील कुमारी कुंडू ने बताया कि मनोविज्ञान विभाग और काउंसिलिग सेल की ओर से आयोजित कार्यशाला का विषय लाइफ स्किल्स एजुकेशन है।

उन्होंने कहा कि लाइफ स्किल एजुकेशन विषय वर्तमान परिस्थितियों में बहुत ही प्रासंगिक है। यह कार्यशाला प्रतिभागियों की वर्तमान कोरोना काल की नकारात्मक परिस्थितियों में सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने में मदद करेगी, जिससे उनकी कार्यकुशलता में भी बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों को लाइफ स्किल्स पर प्रशिक्षित करने के लिए इस कार्यशाला में प्रतिष्ठित और विषय क्षेत्र विशेषज्ञों को व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया गया है। लाइफ स्किल एजुकेशन व्यक्ति के निजी जीवन के साथ-साथ उसके सामाजिक जीवन को व्यवस्थित करने के लिए वर्तमान में बहुत आवश्यक है। मनोविज्ञान विभाग की अध्यक्ष डा. पूनम बागी ने बताया कि इस कार्यशाला के लिए करीब 700 प्रतिभागियों ने अपना आनलाइन पंजीकरण करवा दिया है। यह कार्यशाला आनलाइन गूगल मीट पर आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही यू-ट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिग भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में इस तरह की कार्यशाला की जरूरत है।

इस कार्यशाला की संयोजक डा. पूनम बागी, सह-संयोजक डा. सीमा पांडे और संयोजन सचिव की जिम्मेदारी डा. श्रेष्ठा मुराल संभालेंगी। इसके साथ ही परामर्श समिति में डा. मीनाक्षी और सहायक प्रोफेसर बीर इंद्र कौर को शामिल किया गया है, जबकि संयोजन समिति में कोमल, विनय पाठक, पूजा और प्रीति को शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी