31 मार्च तक कुवि में टीचिग वर्क सस्पेंड, तय समय पर होगी रविवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा

राज्य उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कोरोना को लेकर आदेश जारी होते ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 31 मार्च तक टीचिग वर्क सस्पेंड कर दिया है। इस दौरान सभी पुस्तकालय और छात्रावास भी बंद रहेंगे। ऐसे में छात्रावासों की मेस भी बंद कर दी गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 06:40 AM (IST)
31 मार्च तक कुवि में टीचिग वर्क सस्पेंड, तय समय पर होगी रविवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा
31 मार्च तक कुवि में टीचिग वर्क सस्पेंड, तय समय पर होगी रविवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राज्य उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कोरोना को लेकर आदेश जारी होते ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 31 मार्च तक टीचिग वर्क सस्पेंड कर दिया है। इस दौरान सभी पुस्तकालय और छात्रावास भी बंद रहेंगे। ऐसे में छात्रावासों की मेस भी बंद कर दी गई हैं। अब छात्रावासों में डटे विद्यार्थियों को बाहर से अपने खाने का प्रबंध करना पड़ेगा। पहले से तय होने के चलते रविवार को प्रस्तावित पीएचडी प्रवेश परीक्षा निर्धारित समय पर होगी।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश जारी किए हैं कि राज्य सरकार के आदेशानुसार विश्वविद्यालय में 31 मार्च तक कोई शैक्षणिक गतिविधि नहीं होगी। सभी ग्रुप गतिविधियों को स्थगित कर दिया गया है। पुस्तकालय व छात्रावास बंद रहेंगे। हालांकि विद्यार्थी ई-रिसोर्स के जरिये ऑनलाइन अपने शिक्षकों से बातचीत कर अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं। शिक्षक व कर्मचारी निर्धारित समयानुसार अपने विभागों में रहेंगे, लेकिन कोई भी सामूहिक गतिविधि सेमिनार व कांफ्रेंस आयोजित नहीं की जाएगी। इसके साथ ही सभी कर्मचारी व शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस बारे में लगातार जारी हो रहे आदेशों का पालन सुनिश्चित करेंगे। इतना ही नहीं आदेशों का सख्ती से पालन करते हुए पीसीपी कक्षाएं व सभी तरह की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। नए आदेशों के बाद लटके कई सेमिनार

राज्य उच्चतर शिक्षा विभाग के आदेशों के बाद कुवि प्रशासन की ओर से लिए गए फैसले से कई विभागों के सेमिनार लटक गए हैं। वित्तीय वर्ष को अंतिम माह होने के चलते अकसर मार्च में ज्यादातर विभागों की ओर से सेमिनारों का आयोजन करवाया जाता है। अभी कई विभागों के सेमिनार पाइप लाइन में थे। कुवि के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी की ओर से 26 से 28 मार्च तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार पर भी संकट के बादल छा गए हैं। आयुर्वेदिक कॉलेज भी पहुंचा पत्र

दूसरी ओर उच्चतर शिक्षा महानिदेशक ओर से भेजा गया पत्र श्रीकृष्णा आयुर्वेदिक कॉलेज भी पहुंच गया है। हालांकि अभी कॉलेज प्रबंधन की ओर से छुट्टी के आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी