कुवि ने जारी की यूजी कक्षाओं की डेटशीट, 10 सितंबर से शुरू होंगी यूजी एवं पीजी की परीक्षाएं

कुरुक्षेत्र । कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने बुधवार को यूजी कक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 07:15 AM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 07:15 AM (IST)
कुवि ने जारी की यूजी कक्षाओं की डेटशीट, 10 सितंबर से शुरू होंगी यूजी एवं पीजी की परीक्षाएं
कुवि ने जारी की यूजी कक्षाओं की डेटशीट, 10 सितंबर से शुरू होंगी यूजी एवं पीजी की परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने बुधवार को यूजी कक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। पीजी कक्षाओं की परीक्षाओं को यूजीसी नेट परीक्षा की वजह से 10 सितंबर से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह ने बताया कि यूजी कक्षाओं की डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट केयूके डॉटएसीडॉटइन पर अपलोड कर दी है।

लोक संपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय ने बताया कि अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के परीक्षा कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया है। बीकॉम, बीएससी, बीए एंड ऑनर्स सब्सिडरी के छठे सेमेस्टर परीक्षाएं 10 से 30 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। बीए ऑनर्स छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 17 से 28 सितंबर तक, बीएचएमसीटी छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 से 26 सितंबर के बीच, बीसीए, बीबीए, बीएससी ऑनर्स आईटी, बीएससी फिजिकल एजुकेशन हेल्थ एजुकेशन एंड स्पो‌र्ट्स, बेचलर ऑफ टूरिज्म मैनेजमैंट, बीएससी फैशन डिजाइनिग, होम साइंस, फैशन एंड टैक्सटाइल डिजाइनिग व इंटीरियर डिजाइनिग के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 से 30 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि बीएफएडी छठे सेमेस्टर की परीक्षा 12 से 18 सितंबर तक, बीकॉम छठे सेमेस्टर की 10 से 29 सितंबर के बीच, बीवोकेशनल छठे सेमेस्टर की परीक्षा 11 से 28 सितंबर तक और एमएससी फोरेंसिक पंचवर्षीय इंटिग्रेटिड कोर्स की परीक्षा 10 से 28 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। बीए, बीएससी पार्ट तृतीय के प्राइवेट, दूरवर्ती एवं कंपार्टमेंट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 10 से 30 सितंबर तक, शास्त्री पार्ट तृतीय की परीक्षा 10 से 24 सितंबर तक, बीएससी ऑनर्स छठे सेमेस्टर की परीक्षा 17 से 22 सितंबर तक, बीकॉम पार्ट तृतीय के प्राइवेट, दूरवर्ती एवं कंपार्टमेंट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 10 से 26 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि सीपीएड, डीपीएड पार्ट टू, डिप्लोमा इन सेक्रेटेरियल प्रेक्टिस वार्षिक सिस्टम की परीक्षाएं 11 से 24 सितंबर और ज्ञानी, प्रभाकर, साहित्याचार्य व विशारद पार्ट टू की परीक्षाएं 11 से 26 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि बीटेक आठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 सितंबर से 19 सितंबर तक, बी.आर्किटेक्चर की परीक्षा 10 से 17 सितंबर के बीच आयोजित होंगी।

कुवि ने घोषित किए 10 परीक्षाओं के परिणाम

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने 10 परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किए हैं। परीक्षा नियंत्रक डा. अंकेश्वर प्रकाश ने बताया कि राज्य सरकार से प्राप्त पत्र के अनुसार परीक्षा शाखा ने इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित किए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा शाखा ने बीकॉम द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीबीए द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीएससी आइटी द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीए मास कम्युनिकेशन द्वितीय सेमेस्टर, बीए, बीएससी चौथे सेमेस्टर और बीएससी होम साइंस द्वितीय सेमेस्टर के परिणाम घोषित किए हैं।

chat bot
आपका साथी