युवा देश की सबसे बड़ी शक्ति है : राकेश

युवा कल की आशा हैं। वे राष्ट्र के सबसे ऊर्जावान भाग में से एक हैं और इसलिए युवा पीढ़ी से देश को बहुत अपेक्षाएं हैं। सही मानसिकता और क्षमता के साथ युवा राष्ट्र के विकास में योगदान कर देश को के विकास में सहायक हो सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 12:09 AM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 12:09 AM (IST)
युवा देश की सबसे बड़ी शक्ति है : राकेश
युवा देश की सबसे बड़ी शक्ति है : राकेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : युवा कल की आशा हैं। वे राष्ट्र के सबसे ऊर्जावान भाग में से एक हैं और इसलिए युवा पीढ़ी से देश को बहुत अपेक्षाएं हैं। सही मानसिकता और क्षमता के साथ युवा राष्ट्र के विकास में योगदान कर देश को के विकास में सहायक हो सकते हैं। भारतीय युवा शक्ति देश की सबसे बड़ी शक्ति है एवं राष्ट्र का भविष्य है। यह बात राकेश वेदांश एंड कंपनी के प्रबंध निदेशक सीए राकेश ढल ने मातृभूमि सेवा मिशन के 19वें स्थापना दिवस पर आयोजित पंच दिवसीय कार्यक्रम के समापन समारोह में कही।

मुख्यातिथि सीए राकेश ढल ने कहा कि भारत देश की रीढ़ की हड्डी युवा वर्ग को कहा जाता है। देश को बनाने के लिए युवा वर्ग मुख्य भूमिका निभाता है। किसी भी देश का भविष्य देश के युवाओं के द्वारा सुंदर बनता है। हमारा भारत देश तो युवाओं का ही देश है, हमारे देश की जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा युवा वर्ग का है। किसी भी देश का भविष्य उसके अपने युवाओं पर निर्भर होता है। मिशन के संस्थापक डा. प्रकाश मिश्र ने कहा कि आज भारत के युवाओं को विवेकानंद के विचारों से सीख लेकर उन्हीं के बताए मार्गों पर चलने की आवश्यकता है, तभी वे बेहतर भारत का निर्माण कर सकते है। बाला सुंदरी मंदिर हथीरा में लगाया गया चिकित्सा शिविर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

जय मां बाला सुंदरी मंदिर में सिम्स अस्पताल सुशांत सिटी की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। शिविर में मुख्यातिथि के रूप में समाजसेवी कृष्ण कुमार ने शिरकत की।

मुख्यातिथि ने कहा कि सिम्स अस्पताल के चेयरमैन डा. सुदेश सिघल ने लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया। आरोगय जनकल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. संजय शर्मा ने निशुल्क स्वास्थ्य चैकअप किया। शिविर में एमडी मेडिसन डा. आकांक्षा सिघल, सर्जन डा. शंशाक सिघल, बीएएमएस डा. त्रिभुवन पारीक, एमडी पंचकर्मा ने 282 मरीजों का फ्री चेकअप किया। मंदिर के पुजारी सत्यवान ने तिलक लगाकर व स्मृति चिन्ह देकर मुख्यातिथि को सम्मानित किया। शिविर में डा. आकांक्षा सिघल ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण बढ़ते मामलों के दौरान कोविड मरीजों में हलके लक्षण देखने को मिल रहे हैं। इस अवसर पर सत्यावान शर्मा, सुरेंद्र, अरुण, नरेश टूरेजा, सचिन गाबा, सोमनाथ शर्मा, प्रमोद शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी