सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल के दो कमरे होंगे वीआइपी सुविधाओं से लैस

जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में दो कमरों को वीआइपी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। इन कमरों में निजी अस्पताल की तरह मिलने वाली हर सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 01:45 AM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 01:45 AM (IST)
सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल के दो कमरे होंगे वीआइपी सुविधाओं से लैस
सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल के दो कमरे होंगे वीआइपी सुविधाओं से लैस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में दो कमरों को वीआइपी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। इन कमरों में निजी अस्पताल की तरह मिलने वाली हर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इन कमरों में एलइडी से लेकर एसी तक की सुविधा मरीज व उनके परिजनों को मिल सकेगी। यह फैसला सरकारी अस्पताल की तरफ उपचार कराने की लिए उच्च तबके के मरीजों को आकर्षित करने के लिए किया गया है। इन कमरों का किराया भी निजी रूम की तर्ज पर रखा जाएगा।

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के साथ लगते 100 बेड के अस्पताल में 14 अलग-अलग विभागों की ओपीडी चल रही है, जिनमें उपचार कराने के लिए 500 से ज्यादा मरीज रोजाना आते हैं। अस्पताल की आइपीडी में भी बड़ी तादाद में मरीज दाखिल रहते हैं। मगर अस्पताल में कोई ऐसा विशेष वार्ड या रूम अब तक नहीं थे, जिसमें अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हों। पंचकर्म प्रभारी डॉ. अशोक राणा ने कहा कि इस तरह की सुविधा से लैस कमरे मिलने से निजी अस्पतालों में उपचार कराने के लिए जाने वाले मरीज भी यहां उपचार कराने के लिए आएंगे। यह एक अच्छा प्रयास है। दो कमरे किए जा रहे हैं तैयार

फोटो संख्या : 3

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बलदेव ने बताया कि पंचकर्म विभाग में ऐसे दो कमरे तैयार किए जा रहे हैं, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। सरकारी अस्पताल में निजी रूम के तौर पर इन्हें तैयार किया जा रहा है, ताकि मरीज को सुविधाएं मिल सके। पंचकर्म आयुर्वेद का बहुत ही महत्वपूर्ण विभाग है।

chat bot
आपका साथी