प्रदेश से नशा खत्म करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : एडीजीपी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. आरसी मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार नशे को खत्म करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। इसको लेकर उत्तर भारत के मुख्यमंत्रियों की बैठक हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 12:12 AM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 12:12 AM (IST)
प्रदेश से नशा खत्म करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : एडीजीपी
प्रदेश से नशा खत्म करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : एडीजीपी

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. आरसी मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार नशे को खत्म करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। इसको लेकर उत्तर भारत के मुख्यमंत्रियों की बैठक हो चुकी है। निर्णय लिया गया है कि नशा रोकने के लिए एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। इसकी देखरेख में नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा। हरियाणा में इसको लेकर पंचकूला में मुख्यालय भी बनाया गया है, जिसमें एक अधिकारी की नियुक्ति कर दी गई है, जो अंतरराज्यीय नशा गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम होगा। एडीजीपी शाहाबाद में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनावों को शांतिपूर्ण कराने के लिए अंबाला रेंज के तीनों जिलों पुलिस कप्तानों को सख्त निर्देश दिए थे। कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। जिसके लिए सभी महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में पुलिस फोर्स की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए। उन्होंने कहा कि कानून सर्वोपरि है इसलिए किसी भी व्यक्ति को इसे अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में गैंगरेप और दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। कई बार ऐसे मामलों में दोनों पक्ष समझौता करने का प्रयास करते हैं और जब बाद में परेशानी होती है तो पुलिस को सूचना दी जाती है तो ऐसे में अपराधियों को पकड़ने में समय लगता है। उन्होंने आने वाले धुंध के मौसम में सड़क हादसे रोकने के लिए जनता से अपील की है कि वह अपने वाहनों पर फॉग लाइट साथ ही यातायात नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें। यातायात पुलिस प्रतिदिन एक जिले में 300 के करीब चालान कर रही है। इस अवसर पर थाना प्रभारी नैब ¨सह, पवन हबाना, मारकंडेश्वर मंदिर के प्रधान ऋषि गंभीर, खेमचंद आदि राणा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी