137 कंटेनमेंट जोन डी-नोटिफाई, 30 स्थानों पर बनेगा नए जोन

कुरुक्षेत्र जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप बराड़ ने स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार जिले के 137 कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र से निजात दे दी है। लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अभी भी पूरी सतर्कता बरतनी होगी। उन्हें मास्क और शारीरिक दूरी के नियम की पालना करनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 12:46 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 12:46 AM (IST)
137 कंटेनमेंट जोन डी-नोटिफाई, 30 स्थानों पर बनेगा नए जोन
137 कंटेनमेंट जोन डी-नोटिफाई, 30 स्थानों पर बनेगा नए जोन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिलाधीश एवं उपायुक्त शरणदीप बराड़ ने स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार जिले के 137 कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र से निजात दे दी है। लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अभी भी पूरी सतर्कता बरतनी होगी। उन्हें मास्क और शारीरिक दूरी के नियम की पालना करनी होगी।

उन्होंने बताया कि इनमें पिपली, खानपुरा कोलियां, बिहोली, दुधला, अजराना कलां, भैंसी माजरा, कैंथला खुर्द, किरमच, मिर्जापुर, सेक्टर-2, 3, 4, 5, 7, 8, 13, दीदार नगर, आकाश नगर व लक्ष्मण कालोनी प्रमुख हैं।

यहां बनाए कंटेनमेंट जोन

शरणदीप बराड़ ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 30 स्थानों पर कंटेनमेंट और बफर जोन बनाने के आदेश दिए हैं। इनमें प्रतापगढ़, बीड़ मथाना, बीड़ पिपली, कामरेड कालोनी खेड़ी मारकंडा, लौहार माजरा, बगथला, इसाकपुर, बाहरी मोहल्ला, संतोखपुरा, दबखेड़ी, सुनहेड़ी खालसा, मिर्जापुर, हथीरा और सेक्टर-4, 30, लक्ष्मण कालोनी, अमर कालोनी व दीदार नगर हैं। इन क्षेत्रों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। डीसी ने आदेश दिए कि संबंधित अधिकारियों को इन क्षेत्रों में अपने प्रबंध करने होंगे।

जागरूक होकर कोरोना को हराएं

डीसी ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए लोगों के सहयोग की जरूरत है। इसके लिए उन्हें कोरोना की गाइडलाइन को लेकर जागरूक होना होगा। दो गज की दूरी और मास्क को अपनाना होगा। इसके साथ अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं जाना चाहिए। लोगों के जागरूक होने पर ही कोरोना को हराया जा सकता है। लाकडाउन के नियमों के लागू होने पर कोरोना को दूसरी लहर में कमजोर कर पाए हैं। अब भी लोगों को गाइडलाइन की पालना करनी होगी।

chat bot
आपका साथी