जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की निशानी : सोमनाथ

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा है कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। सरकार जनता के लिए जनता के द्वारा ही चुनी जाती है। उन्होंने कहा कि जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की निशानी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 11:28 PM (IST)
जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की निशानी : सोमनाथ
जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की निशानी : सोमनाथ

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा है कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। सरकार जनता के लिए जनता के द्वारा ही चुनी जाती है। उन्होंने कहा कि जागरूक मतदाता मजबूत लोकतंत्र की निशानी है। वह मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर अधिकारियों और कर्मचारियों को जागरूक मतदाता शपथ दिलाते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान में शांतिपूर्ण ढंग से अपनी सहभागिता निभानी चाहिए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. संजीव शर्मा, कुलपति के ओएसडी पवन कुमार, विनोद कुमार, नरेंद्र निम्मा, रमेश चंद, बलजीत व चंद्रमोहन ढींगड़ा मौजूद रहे।

शिवाला रामकुंडी में रक्तदान शिविर आज

संवाद सहयोगी, लाडवा : गणतंत्र दिवस पर बुधवार को लाडवा की शिवाला राम कुंडी परिसर में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। रक्तदान शिविर श्री अग्रवाल सभा लाडवा की ओर लगाया जाएगा, जिसमें सभा की युवा इकाई तथा महिला इकाई भी शामिल होगी। इससे पूर्व सभा महाराज अग्रसेन चौक पर गणतंत्र दिवस मनाएगी तथा सभा के तीनों विग के प्रधान ध्वजारोहण भी करेंगे। सभा के महासचिव विकास सिघल ने बताया कि रक्तदान शिविर सुबह 10 बजे शुरू होगा, जिसमें समाज के लोगों सहित युवा बढ़-चढ़कर भाग लेकर रक्तदान करेंगे। शिविर का शुभारंभ सत्यकाम गर्ग करेंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में रक्तदान के लिए युवाओं को उत्साहित किया जाएगा। रक्त का दान करने से शरीर में किसी तरह की कमजोरी नहीं आती है। रक्त की पुरानी कोशिकाएं नष्ट होने के बाद फिर से उसका निर्माण हो जाता है।

chat bot
आपका साथी