8873 परीक्षार्थी कुरुक्षेत्र में देंगे एचसीएस की परीक्षा : फुलिया

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से 31 मार्च को एचसीएस की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Mar 2019 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 08:38 AM (IST)
8873 परीक्षार्थी कुरुक्षेत्र में देंगे एचसीएस की परीक्षा : फुलिया
8873 परीक्षार्थी कुरुक्षेत्र में देंगे एचसीएस की परीक्षा : फुलिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से 31 मार्च को एचसीएस की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। यह परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे और सायं तीन से पांच बजे तक के दो सत्रों में होगी। इस परीक्षा के लिए कुरुक्षेत्र में कुल 19 शिक्षण संस्थानों में 31 परीक्षा केन्द्र बनाएं गए है और इन परीक्षा केंद्र में 8873 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने बताया कि जिले में इस परीक्षा के लिए सीटीएम कुरुक्षेत्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है और 12 परीक्षा केंद्रों के लिए एसडीएम थानेसर, 10 परीक्षा केंद्रों के लिए एसडीएम पिहोवा व नौ परीक्षा केंद्रों के लिए जिला राजस्व अधिकारी को फ्लाइंग स्कवायड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नौ अन्य अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है और दो अधिकारियों को रिजर्व के रुप में ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया है। उन्होंने कहा कि सुबह के सत्र में 8 बजकर 30 मिनट और सायं के सत्र में 1 बजकर 30 मिनट पर सभी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पहुंचना सुनिश्चित करेंगे तथा 10 मिनट पहले तक ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र के लिए एचसीएस अधिकारी सतबीर कुंडू और अमरदीप की डयूटी लगाई गई है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एजेसियों द्वारा सीसीटीवी कैमरे, जैमर और फ्रिकसिग टीम नियुक्त की जाएगी। परीक्षा केंद्र के अंदर एडमीट कार्ड और पहचान पत्र ले जाने की इजाजत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक मनोज कुमार यादव के आदेशानुसार जिलों में आइपीएस और सीनियर एचपीएस अधिकारी को भी नियुक्त किया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों के आस-पास धारा 144 के आदेश जारी रहेंगे। हर परीक्षा केंद्र पर महिला पुलिस सहित 10 पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए विशेष पुलिस बल नियुक्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी