343 विदेश से आने वालों व उनके स्वजनों को घर में क्वारंटाइन

स्वास्थ्य विभाग ने 343 लोगों को उनके घरों में क्वारंटाइन किया है। विदेश से आने वाले इन लोगों व इनके परिवार को क्वारंटाइन पीरियड के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें रविवार को इन लोगों के घर पहुंची और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ली। साथ ही घरों के बाहर एक पर्चा भी चस्पाया गया जिसमें बाहरी लोगों को घरों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। इन लोगों को 14 दिन के बाद ही घर से बाहर निकलने और लोगों से मिलने की सलाह दी गई है। साथ ही किसी भी तरह की दिक्कत होने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने के लिए कहा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Mar 2020 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 06:18 AM (IST)
343 विदेश से आने वालों व उनके स्वजनों को घर में क्वारंटाइन
343 विदेश से आने वालों व उनके स्वजनों को घर में क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्वास्थ्य विभाग ने 343 लोगों को उनके घरों में क्वारंटाइन किया है। विदेश से आने वाले इन लोगों व इनके परिवार को क्वारंटाइन पीरियड के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें रविवार को इन लोगों के घर पहुंची और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ली। साथ ही घरों के बाहर एक पर्चा भी चस्पाया गया, जिसमें बाहरी लोगों को घरों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। इन लोगों को 14 दिन के बाद ही घर से बाहर निकलने और लोगों से मिलने की सलाह दी गई है। साथ ही किसी भी तरह की दिक्कत होने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने के लिए कहा गया है। एक जनवरी से पीएचसी पिपली के अंतर्गत 30 लोग आए थे विदेशों से

एक जनवरी से अब तक पीएचसी पिपली के अंतर्गत 30 लोग आए थे। इनमें से 13 वापस जा चुके हैं, जबकि 17 लोग यहीं अपने घरों में रुके हुए हैं। इनमें से 13 लोगों को क्वारंटाइन समय पहले ही पूरा हो चुका है। बाकी पांच लोग बचे हैं। रविवार को मथाना सीएचसी प्रभारी डा. शैलेंद्र खामरा ने इन सभी लोगों के घर पहुंचकर इन्हें अपने ही घरों में क्वारंटाइन रहने की अपील की। उन्होंने बताया कि इनमें से एक व्यक्ति अमर कालोनी में है, जबकि बाकी चार गांव मथाना में हैं। इन्हें हिदायत दी गई है कि सब्जी, दूध और जरूरत के दूसरे सामान दूर से ही लें। वर्जन्::::::::::

विदेश से आने वाले हर उस व्यक्ति तक स्वास्थ्य विभाग पहुंचने का प्रयास कर रहा है जिसे आए हुए 14 दिन से कम हुए हैं। एयरपोर्ट पर उन्हें भले ही स्वस्थ पाया गया हो, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इन लोगों तक पहुंचकर उनका स्वास्थ्य जांच करने के साथ-साथ हिदायत दे रहा है कि वे 14 दिन तक अपने घरों में ही रहें। ऐसे 343 लोगों को घर में रहने की हिदायत दी गई है। अब तक कुरुक्षेत्र से चार मरीजों के सैंपल भेजे जा चुके हैं, सभी को कोरोना निगेटिव पाया गया है।

डॉ. सुदेश सहोता, उपसिविल सर्जन।

chat bot
आपका साथी