ग्रामीणों ने जड़ा ¨सडिकेट बैंक को ताला

संवाद सहयोगी, घरौंडा : बैंकों में कैश कम होने के साथ-साथ अधिकारी अब अभद्र व्यवहार कर

By Edited By: Publish:Fri, 02 Dec 2016 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 02 Dec 2016 07:20 PM (IST)
ग्रामीणों ने जड़ा ¨सडिकेट बैंक को ताला

संवाद सहयोगी, घरौंडा : बैंकों में कैश कम होने के साथ-साथ अधिकारी अब अभद्र व्यवहार करने लगे है। जिसके विरोध में गगसीना में ग्रामीणों ने ¨सडिकेट बैंक पर ताला जड़ जमकर हंगामा किया।

ग्रामीणों ने बैंक मैनेजर के तबादले की मांग की हैं। बैंक पर तालाबंदी की सूचना मिलते ही पुलिस व सरपंच मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर ताला खुलवाया। वहीं मंडी मनीराम ओबीसी बैंक में कैश न होने की वजह से बिजलीकर्मियों ने बैंक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

शुक्रवार की सुबह गगसीना के ग्रामीण कैश लेने व जमा कराने के लिए लगभग 10 बजे ¨सडिकेट बैंक में पहुंच गए थे, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी समय पर नही पहुंचे तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने ताला जड़ दिया। ग्रामीण चरण ¨सह, पंच राज ¨सह, रामकिशन, शिव, रमेश, राजपाल, जयपाल शर्मा पंच आदि का कहना है कि बैंक में अक्सर कैश कम आ रहा है। वहीं बैंक का मैनेजर महिलाओं व बुजुर्गों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा है। बैंक में कभी भी समय से नहीं आते। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर बैंक के मैनेजर का तबादला करने की मांग की है। उन्होंने चेताया कि समस्या का हल नहीं हुआ तो रणनीति तैयार की जाएगी। ¨सडिकेट बैंक मैनेजर हनीश कुमार ने बताया कि पीछे से ही पैसा कम आ रहा है और उसी के अनुसार पैसा बांटा जा रहा है। उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण करने का पूरा प्रयास किया जाता है। किसी प्रकार का अभद्र व्यवहार नहीं किया जाता।

वहीं मंडी मनीराम स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में वेतन निकलवाने पहुंचें बिजली कर्मियों का गुस्सा फुट पड़ा। उन्होंने बैंक अधिकारियों के खिलाफ जमकर बवाल काटा। इतना ही नही कैश को लेकर बैंक अधिकारी व बिजली कर्मी आपस में उलझते दिखाई दिए। कर्मियों का कहना है कि वेतन उनके खातों में आ चुका है लेकिन बैंक अधिकारी मात्र चार हजार रुपये थमा रहे है। जिससे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बैंकों में पहुंचे एक रुपये के सिक्के

अधिकारियों के अनुसार बैंकों में छोटे नोट न होने से परेशानी आ रही है। बैंकों में 10 रुपये के नोट की पुरानी करंसी, एक रुपये के सिक्के व दो हजार रुपए का नोट आए हुए हैं। जबकि बुजुर्गो की पेंशन 1400 रुपये है। जिससे उपभोक्ताओं को कैश देने में दिक्कतें आ रही हैं।

chat bot
आपका साथी