अज्ञात बीमारी से मुर्राह भैसों की मौत, कई की हालत नाजुक

मंगलवार को भी दो भैंस की मौत हुई है। संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. राजन शर्मा ने आधिकारिक रूप से यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 10 भैंसों की हालात अभी भी नाजुक बनी हुई है। टीमें दिन-रात स्थिति को नियंत्रण करने में जुटी हुई हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 08:59 AM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 08:59 AM (IST)
अज्ञात बीमारी से मुर्राह भैसों की मौत, कई की हालत नाजुक
अज्ञात बीमारी से मुर्राह भैसों की मौत, कई की हालत नाजुक

जागरण संवाददाता, करनाल : राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान में मुर्राह भैसों की मौत के मामले में तीन संस्थानों लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी ऑफ वेटनरी एंड मेडिकल साइंस हिसार, इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट बरेली व एनडीआरआइ की टीम संयुक्त रूप से बीमारी को नियंत्रित करने में जुटी हुई हैं, बावजूद इसके अभी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। 

संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. राजन शर्मा ने बताया कि 10 भैंसों की हालात अभी भी नाजुक बनी हुई है। टीमें दिन-रात स्थिति को नियंत्रण करने में जुटी हुई हैं। एतिहात के तौर पर पशुशाला में लोगों के प्रवेश को बैन कर दिया गया है। केवल संबंधित स्टाफ को ही जाने की अनुमति है। 11 से शुरू हुआ तो पशुओं के मरने का सिलसिला, स्थिति नियंत्रण में नहीं एनडीआरआइ में मवेशियों के मरने का सिलसिला 11 सितंबर को शुरू हुआ था। इस दिन दो मुर्राह भैंसों की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी