ओवर स्पीड पर गाड़ी चलाने पर दिखाई जाएगी और सख्ती

डीसी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नावल्टी रोड पर भी जहां-जहां पैच वर्क होने हैं वहां पैच वर्क करवाएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Feb 2020 05:04 AM (IST) Updated:Tue, 25 Feb 2020 06:22 AM (IST)
ओवर स्पीड पर गाड़ी चलाने पर दिखाई जाएगी और सख्ती
ओवर स्पीड पर गाड़ी चलाने पर दिखाई जाएगी और सख्ती

जागरण संवाददाता, करनाल : उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि रोड सेफ्टी के मापदंडों के अनुसार विभागों द्वारा चयनित की गई मॉडल सड़क का कार्य समय सीमा के अंदर पूरा करें और यह भी ध्यान रखें कि मॉडल सड़क पर रोड सेफ्टी से संबंधित सभी चीजें पूरी होनी चाहिए।

उपायुक्त सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी से संबंधित जब भी कोई कार्य पूरा हो जाए तो संबंधित रिपोर्ट टाइम पर भेजें और फोटो समय सीमा के अंदर अपलोड करें। जिस सड़क पर हजार्ड साइन, रोड मार्किंग, रिफ्लेक्टर आदि नहीं लगे हैं वह भी लगाएं ताकि आम नागरिक को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो। उन्होंने एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी यू-टर्न के नाजायज कट हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से बंद करवाएं। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और एचएसएएमबी द्वारा नमस्ते चौक से नई अनाज मंडी तक की सड़क का पैच वर्क करवाएं और सड़क पर साइन बोर्ड लगवाएं तथा रोड मार्किंग भी करवाएं। इसी तरह डीसी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नावल्टी रोड पर भी जहां-जहां पैच वर्क होने हैं वहां पैच वर्क करवाएं।

डीसी ने हुडा विभाग और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि पुराने बस अड्डे पर पानी निकासी का प्रबंध करवाएं और पीडी अंबाला और एनएचएआइ के अधिकारियों को कहा कि कर्णेश्वर मंदिर और ऊंचा समाना में फुट ओवर ब्रिज का कार्य जल्द शुरू करवाएं। बैठक में डीसी ने बताया कि जनवरी माह में ओवर स्पीड के चालान कम हुए हैं, इसे बढ़ाएं। पुलिस विभाग के अधिकारी ने बताया कि ओवर लोडिग के 83 चालान किए गए। जबकि 42 चालान थ्री-व्हीलर व ई-रिक्शा के हुए हैं। इन चालानों से 51 लाख 43 हजार 100 रुपये की राशि वसूली गई है। इसके अलावा बिना हेल्मेट ड्राइविग करने वालों के 465 चालान किए गए। ओवर स्पीड के 175, गलत पार्किंग के 83, रोंग साइड के 126, ट्रिपलिग के 57, गाड़ी चलाते समय मोबाइल यूज के 22, शराब पीकर गाड़ी चलाने के दो तथा 225 चालान बिना सीट बेल्ट लगाने वालों के किए गए हैं। इनसे 15 लाख 43 हजार 900 रुपये रिकवर किए गए हैं। डीसी ने कहा कि अगले माह होने वाली बैठक में इन आंकड़ों में और बढ़ोतरी होनी चाहिए।

इस अवसर पर एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, सीटीएम डा. पूजा भारती, डीडीपीओ राजबीर खुंडिया, रोड सेफ्टी एसोसिएट सचिन राठौड़, आरटीए के सब इंस्पेक्टर जोगेन्द्र ढुल, सीटिजन ग्रीवेंसिज कमेटी से संदीप लाठर, रोड सेफ्टी के प्रधान जेआर कालड़ा, डा. एलआर चौधरी, रमन मिड्ढा, डा. प्रमोद गुप्ता व एसएन कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी