पिछड़ा वर्ग देश की अर्थव्यवस्था का आधार : सीएम

जागरण संवाददाता करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारे देश का पिछड़ा वर्ग शिल्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 07:55 AM (IST)
पिछड़ा वर्ग देश की अर्थव्यवस्था का आधार : सीएम
पिछड़ा वर्ग देश की अर्थव्यवस्था का आधार : सीएम

जागरण संवाददाता, करनाल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारे देश का पिछड़ा वर्ग शिल्पकार व कर्मयोगी वर्ग है और हमारी अर्थव्यवस्था का आधार है। यह आधार जितना मजबूत होगा, उतनी ही अर्थव्यवस्था बेहतर होगी। मुख्यमंत्री रविवार को हिसार में पिछड़ा वर्ग द्वारा आयोजित वर्चुअल धन्यवाद रैली के माध्यम से प्रदेश वासियों को संबोधित कर रहे थे। करनाल में भी इस वर्चुअल रैली का लाइव प्रसारण शिव कालोनी स्थित चौपाल में किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार सबका साथ-सबका विकास की भावना को लेकर काम कर रही है और पिछले 6 वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश की ढ़ाई करोड जनता को अपना परिवार मानते हुए हर सदस्य के उत्थान के लिए कार्य कर रही है और परिवार के प्रत्येक सदस्य की आवश्यकताओं का विशेष ध्यान रखते हुए इन्हें पूरा करने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरक्षण समाज में पिछडे व्यक्ति व वर्ग को आगे बढ़ाने में सहायक है लेकिन आगे बढ़ने पर इस आरक्षण को छोड़ना भी जरूरी है ताकि समाज के अन्य किसी पिछडे व गरीब को इसका लाभ दिया जा सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों में ड्राइवरों की मांग को पूरा करने के लिए हरियाणा सरकार ड्राइवर ट्रेनिग स्कूल खोलने की भी व्यवस्था करेगी ताकि विदेशी यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए ड्राइवरों को ट्रेनिग दी जा सकें।

इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सुखीजा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र व नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्घी मौजूद रहे। दीवान पैलेस में किया गया लाइव प्रसारण इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप के नेतृत्व में रविवार को दीवान पैलस इंद्री में पिछडा वर्ग वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पिछडा वर्ग समाज ने पंचायती राज में 8 प्रतिशत आरक्षण देने पर हार्दिक धन्यवाद किया। इस अवसर पर ओबीसी मोर्चे के अध्यक्ष मेहम सिंह, हंसराज कश्यप, कर्मबीर कश्यप बन, कर्मबीर कश्यप, पुरुषोत्तम कश्यप पार्षद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी