बस क्यू शेल्टर्स पर ऑटो चालकों का कब्जा, सर्विस रोड में खड़ी होती रोडवेज बसें

संवाद सहयोगी घरौंडा शहर के दोनों बस क्यू शेल्टरों पर ऑटो चालकों का कब्जा परिवहन ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:26 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:26 AM (IST)
बस क्यू शेल्टर्स पर ऑटो चालकों का कब्जा, सर्विस रोड में खड़ी होती रोडवेज बसें
बस क्यू शेल्टर्स पर ऑटो चालकों का कब्जा, सर्विस रोड में खड़ी होती रोडवेज बसें

संवाद सहयोगी, घरौंडा : शहर के दोनों बस क्यू शेल्टरों पर ऑटो चालकों का कब्जा परिवहन विभाग की बसों के लिए किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है। ऑटो चालकों की इस मनमानी से बस चालक ही नहीं, बल्कि बस यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऑटो चालकों के कारण होने वाली परेशानी से यात्री परेशान हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। हरियाणा रोडवेज बस यात्रियों के लिए करनाल-पानीपत और पानीपत-करनाल साइड बस क्यू शेल्टरों का निर्माण किया गया। हालांकि इन बस क्यू शेल्टरों का निर्माण रोडवेज की बसों के लिए किया गया था लेकिन ऑटो चालकों ने शेल्टरों पर कब्जा जमा लिया है। करनाल-पानीपत साइड में बने बस क्यू शेल्टर पर पूरा दिन ऑटो खड़े रहते हैं। इससे रोडवेज की बसें क्यू शेल्टर तक नहीं पहुंच पाती और यात्रियों को सड़क के ऊपर ही उतार कर रवाना हो जाती है। दूसरी ओर, पानीपत-करनाल बस क्यू शेल्टर पर भी कमोबेश यहीं स्थिति है।

यात्री पवन कुमार, प्रदीप सिंह, मुकेश मेहला, प्रदीप कुमार, शंटी, रामनिवास, सौरभ, रोहित, प्रवीन का कहना है कि ऑटो चालक अपनी मर्जी से कहीं पर भी अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। जिससे अन्य वाहनों को आने जाने का रास्ता नहीं मिलता और हादसे हो जाते हैं। इनकी वजह से बसें सड़कों के बीचों-बीच रूकती है और यात्रियों को अपनी जान जोखिम में डालकर बस में चढ़ना व उतारना पड़ता है। शहरवासियों की मांग है कि इन ऑटो की वजह से बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है। इनको बस स्टैंड पर न खड़ा होने दिया जाए।

chat bot
आपका साथी