बाबा बंदा बहादुर को नहीं कहा जाएगा बंदा बैरागी : बाबा सुखा¨सह

डेरा कार सेवा में बाबा सुखा ¨सह की अध्यक्षता में सिख समाज की बैठक हुई। जिसमें सिख संस्थाओं के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बाबा बंदा ¨सह बहादुर को बैरागी समाज द्वारा बंदा बैरागी नाम दिए जाने के रोष स्वरूप मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल से बातचीत करने हेतु चंडीगढ़ पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jun 2018 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jun 2018 07:06 PM (IST)
बाबा बंदा बहादुर को नहीं कहा जाएगा बंदा बैरागी : बाबा सुखा¨सह
बाबा बंदा बहादुर को नहीं कहा जाएगा बंदा बैरागी : बाबा सुखा¨सह

जागरण संवाददाता, करनाल : डेरा कार सेवा में बाबा सुखा ¨सह की अध्यक्षता में सिख समाज की बैठक हुई। जिसमें सिख संस्थाओं के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बाबा बंदा ¨सह बहादुर को बैरागी समाज द्वारा बंदा बैरागी नाम दिए जाने के रोष स्वरूप मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल से बातचीत करने हेतु चंडीगढ़ पहुंचे।

मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया कि बाबा बंदा ¨सह बहादुर सिख कौम के महान जरनैल रहे हैं। हमारे द्वारा किसी भी प्रकार का विवाद पैदा नहीं किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पानीपत में सरकार द्वारा जो घोषणाएं की गई थी उन्हें बाबा बंदा ¨सह बहादुर के नाम से पूरा किया जाएगा। उन्होंने मौके पर ही पानीपत व यमुनानगर के उपायुक्तों से भी इस विषय पर बात कर उन्हें इसके संबंध में आदेश भी दिए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह भी कहा कि बैरागी समाज से भी इस विषय पर बातचीत की जाएगी व उन्हें भी हिदायत सहित सलाह दी जाएगी कि बंदा ¨सह बहादुर को बंदा बैरागी ना कहा जाए। इस अवसर पर जत्थेदार भू¨पद्र ¨सह असंध, बलकार ¨सह प्रधान गुरुद्वारा मंजी साहिब, मनमोहन ¨सह डबरी प्रधान संत सिपाही सेवा लहर, इंद्रपाल ¨सह, गुरतेज ¨सह खालसा, द¨वद्र ¨सह काला व जसपाल ¨सह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी