हत्या के 20 दिन बाद मनिदर के शव को आज नसीब होगी अपनी मिट्टी

कैलिफोर्निया में 20 दिन पहले हत्या के बाद मनिदर के शव को शुक्रवार को आखिरकार अपनी मिट्टी नसीब हो जाएगी। गुरुवार देर रात को शव दिल्ली पहुंच गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Mar 2020 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 09:11 AM (IST)
हत्या के 20 दिन बाद मनिदर के शव को आज नसीब होगी अपनी मिट्टी
हत्या के 20 दिन बाद मनिदर के शव को आज नसीब होगी अपनी मिट्टी

संवाद सहयोगी, असंध (करनाल) : कैलिफोर्निया में 20 दिन पहले हत्या के बाद मनिदर के शव को शुक्रवार को आखिरकार अपनी मिट्टी नसीब हो जाएगी। गुरुवार देर रात को शव दिल्ली पहुंच गया था, जिसके करनाल के उपलाना स्थित घर पहुंचने पर शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें कि असंध के डेरा साईया वाले (उपलाना) का रहने वाला मनिदर लगभग 9 महीने पहले ही अमेरिका गया था। वहां लगभग 6 महीने जेल में रहने के बाद बाहर आया था। इसके बाद वह कार्लिफॉर्निया में एक ग्रोसरी स्टोर पर नौकरी करने लगा था। इसी के चलते वह 22 फरवरी को अपनी डयूटी पर था तो उसी दौरान एक निग्रो चोरी करने की नीयत से वहां पहुंचा। मनिदर ने उसका सामना किया और चोरी नहीं करने दी तो आरोपित ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। हर रोज की तरह उसकी पत्नी अमनदीप कौर उसके पास सुबह पांच बजे फोन करती रही, लेकिन फोन नहीं उठाया तो उसने उसके ममेरे भाई हरप्रीत को फोन किया तो मनिदर की हत्या कर दिए जाने का पता चल सका। इससे परिवार में कोहराम मच गया था तो वहीं उनके सामने मनिदर का शव यहां लाने के लिए आर्थिक संकट भी खड़ा हो गया था। मीडिया में जब मामला सामने आया तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मनिदर का शव लाने के लिए 10 लाख रुपये की सहायता की तो वहीं उसकी पत्नी को भी डीसी रेट पर नौकरी का ऐलान किया। वहीं प्रशासनिक तौर पर विदेश मंत्रालय से संपर्क कर शव लाए जाने की प्रक्रिया शुरू कराई।

सोशल मीडिया के जरिए जुटाई मदद

स्वजन शव आने का अब तक इंतजार कर रहे थे तो इसी बीच यह मामला पूरे क्षेत्र में फैल गया था, जिसके चलते लोगों ने भी आर्थिक सहायता की। यहीं नहीं, सोशल मीडिया पर भी सहायता को लेकर मुहिम चलाई गई तो करीब 30 लाख रुपये तक एकत्रित हुए। बता दें कि इतने प्रयासों के बाद भी मनिदर के शव के इंतजार में मां सरबजीत कौर व पिता जोगिद्र सिंह टकटकी लगाए इंतजार करते रहे।

chat bot
आपका साथी