गांव मोहना में आयोजित रक्तदान शिविर में हुआ 75 यूनिट रक्तदान

पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में गांव मोहना में जेएल ग्रुप द्वारा पहला रक्तदान शिविर लगाया। इसमें शहीद हुए जवानों की याद में गांव के सरकारी स्कूल मोहना में आयोजित इस शिविर का उद्घाटन डॉ. सुलतान सिंह दहिया द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Feb 2020 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 25 Feb 2020 09:50 AM (IST)
गांव मोहना में आयोजित रक्तदान शिविर में हुआ 75 यूनिट रक्तदान
गांव मोहना में आयोजित रक्तदान शिविर में हुआ 75 यूनिट रक्तदान

संवाद सहयोगी, पूंडरी:

पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में गांव मोहना में जेएल ग्रुप द्वारा पहला रक्तदान शिविर लगाया। इसमें शहीद हुए जवानों की याद में गांव के सरकारी स्कूल मोहना में आयोजित इस शिविर का उद्घाटन डॉ. सुलतान सिंह दहिया द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। ग्रुप के सदस्य विनोद मोहना ने बताया कि शिविर में कुल 75 यूनिट रक्तदान किया गया। डॉ. दहिया ने कहा की रक्तदान सबसे बड़ा दान है। रक्त का एक-एक कण किसी की जिदगी को बचाने का काम करता है। रक्तदान से मनुष्य के शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं आती। मात्र दो दिन में ही मनुष्य द्वारा दिया गए रक्त की 24 घंटें में पूर्ति हो जाती है। इस अवसर पर मनोज मोहना, राकेश मोहना, संजीव मोहना, जितेंद्र टाया, सुरेश मोहना, विक्की खन्ना, गुरप्रीत सिंह, संजू मोहना, सावन मोहना मौजूद थे।

-------- स्वामी ब्रह्मानंद गुरुकुल में स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह आयोजित

संस, पूंडरी : स्वामी ब्रह्मानंद गुरुकुल में स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ हवन-यज्ञ से हुआ। हवन में यजमान के रूप में अंग्रेजी के प्राध्यापक विरेंद्र सिंह ने भाग लिया और स्वामी बलेश्वरानंद जी ने विद्यार्थियों को आशीवरद दिया। कार्यक्रम की स्कूल के प्रबंधक अध्यक्षता राजपाल आर्य ने की। कार्यक्रम में रिटायर्ड संस्कृत आचार्य ज्ञान चंद शास्त्री, राजकीय स्कूल पूंडरी के प्राचार्य धर्म सिंह, पृथ्वी भगत, अध्यापक छत्रपाल व बाबूराम उपस्थित रहे। राजपाल आर्य ने स्कूल के स्थापना दिवस पर सभी को बधाई दी और आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं दी।

--------

chat bot
आपका साथी