वाहन ने तोड़े बिजली मीटर के बॉक्स, लोगों में रोष

वार्ड नंबर पांच लखदाता पीर के पास अज्ञात वाहन द्वारा बिजली पोल पर लगे बिजली मीटर बॉक्स टूटने पर ठीक करने गए बिजली कर्मचारियों को विरोध का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 09:00 AM (IST)
वाहन ने तोड़े बिजली मीटर के बॉक्स, लोगों में रोष
वाहन ने तोड़े बिजली मीटर के बॉक्स, लोगों में रोष

संवाद सहयोगी, कलायत : वार्ड नंबर पांच लखदाता पीर के पास अज्ञात वाहन द्वारा बिजली पोल पर लगे बिजली मीटर बॉक्स टूटने पर ठीक करने गए बिजली कर्मचारियों को विरोध का सामना करना पड़ा। नायक मोहल्ला के लोगों का कहना था कि बिजली के पोल घर से बहुत ज्यादा दूरी पर हैं और मकान संकरी गली में बने हैं। पोल पर बिजली के मीटर इतने नीचे लगाए गए हैं कि अकसर आने-जाने वाला वाहन व पशु क्षतिग्रस्त कर देते हैं। इस कारण बिजली बाधित होती है व उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। बिजली पोल से घर से अधिक दूरी होने के कारण लंबी-लंबी तार लगाए गए हैं। गली में तारों का जाल बना हुआ है। तार अकसर वाहनों की चपेट में टूट जाते हैं और दुर्घटना होने का भय रहता है। विभाग की ओर से बिजली के मीटरों को सही ढंग से नहीं लगाया गया है। बॉक्स काफी नीचे लगाए हुए हैं, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों ने मांग की है कि मीटर बॉक्स सही ढंग से लगाए जाएं ताकि मीटरों को नुकसान ना हो।

बिजली निगम एसडीओ बीबी काला ने कहा कि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। बिजली के पोल दूर हैं तो गली में नया पोल लगाकर उनके घर के पास मीटर शिफ्ट कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी