स्पेयर पार्टस व्यापारी से लूटपाट करने के मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार

पंजाब के खनौरी शहर निवासी स्पेयर पार्टस व्यापारी अनिल कुमार से बाबा लदाना गांव के पास पिस्तौल के बल पर दस लाख रुपये की लूटपाट करने की वारदात का सीआइए वन पुलिस ने जानकारी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:26 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:26 AM (IST)
स्पेयर पार्टस व्यापारी से लूटपाट करने के मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार
स्पेयर पार्टस व्यापारी से लूटपाट करने के मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : पंजाब के खनौरी शहर निवासी स्पेयर पार्टस व्यापारी अनिल कुमार से बाबा लदाना गांव के पास पिस्तौल के बल पर दस लाख रुपये की लूटपाट करने की वारदात का सीआइए वन पुलिस ने जानकारी दी है।

इस वारदात को अंजाम व्यापारी के चालक खनौरी निवासी बिटू ने ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर दिया। पुलिस ने चालक बिटू, जींद के गांव किला जफरगढ़ निवासी राशन और सकीम को गिरफ्तार किया है। वारदात में तीन-चार अन्य आरोपितों की भूमिका भी बताई जा रही है, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपितों से नकदी और ब्रेजा गाड़ी बरामद करने के लिए भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

16 नवंबर को दिया था लूट की वारदात को अंजाम

डीएसपी दलीप सिंह ने सीआइए वन पुलिस में पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि 16 नवंबर को खनौरी के वार्ड नंबर चार निवासी अनिल कुमार कैथल में जींद रोड निवासी अपने रिश्तेदार विजय कुमार से दस लाख रुपये उधार लेकर गाड़ी में चालक बिटू के साथ वापस घर लौट रहा था। करीब आठ साल से खनौरी के वार्ड नंबर आठ निवासी बिटू अनिल के पास चालक है। जब अनिल कुमार स्विफ्ट गाड़ी में खनौरी रोड पर स्थित बाबा लदाना गांव के पास पहुंचा तो एक ब्रेजा गाड़ी चालक ने उनका रास्ता रोक लिया। इसके बाद पिस्तौल के बल पर दस लाख रुपये और दो मोबाइल छीनकर फरार हो गए। इसके बाद सदर थाना पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके का दौरा करते हुए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। एसपी ने इस मामले की जांच सीआइए वन पुलिस को दी।

इस तरह से हुआ खुलासा

डीएसपी ने बताया कि लूट की वारदात को लेकर पुलिस को चालक पर संदेह हुआ। अगले दिन चालक अपने घर से फरार हो गया और मोबाइल भी बंद कर लिया। सीआइए वन पुलिस इंस्पेक्टर अनूप सिंह, कश्मीर सिंह, तरसेम कुमार, मनीष कुमार, संदीप कुमार, अजीत कुमार, देवेंद्र कुमार की टीम ने आरोपित चालक बिटू को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की तो उसने वारदात का खुलासा कर दिया। चालक ने पुलिस को बताया कि उसने मालिक अनिल कुमार से 60 हजार रुपये उधार लिए थे, लेकिन समय पर नहीं लौटा सका। इन पैसों को लेकर मालिक उससे रोजाना टोकता था। इस कारण वह काफी परेशान था। उसे पता था कि उसका मालिक कैथल में अपने रिश्तेदार से पैसे उधार लेकर आता था और एक माह बाद फिर से पैसे उधार लेने के लिए जाएगा। एक माह पहले ही उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। उसने अपने दोस्त जींद जिला के गांव किला जफरगढ़ निवासी रोशन और सकीम को इस योजना में शामिल किया। योजना के मुताबिक आरोपितों ने पहले कहां पैसे लूटने है उस जगह को चिहित किया। 16 नवंबर को आरोपितों ने योजना अनुसार काम करते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया।

आरोपित रोशन पर पहले भी लड़ाई-झगड़े का है केस दर्ज

लूट की वारदात में शामिल आरोपित रोशन चिकन का काम करता है और सकीम शराब के ठेके पर करिदा है। रोशन पर जुलाना पुलिस थाना में मारपीट का एक केस दर्ज है। जबकि स्कीम पर कोई मामला दर्ज नहीं है। इस वारदात में तीन-चार अन्य आरोपित भी शामिल बताए जा रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी