सीवर लाइन बिछाना लोगों के लिए बना आफत

कस्बे में सीवर लाइन बिछाने कार्य एक साल से चल रहा है। जिस सड़क या गली में सीवर का काम पूरा हो चुका है, उस गली में भी अभी ब्लाक दोबारा से नहीं लगाए गए हैं और न ही उस गली को सही प्रकार से मिट्टी से दबा कर बंद किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 01:01 AM (IST)
सीवर लाइन बिछाना लोगों के लिए बना आफत
सीवर लाइन बिछाना लोगों के लिए बना आफत

संवाद सहयोगी, सीवन : कस्बे में सीवर लाइन बिछाने कार्य एक साल से चल रहा है। जिस सड़क या गली में सीवर का काम पूरा हो चुका है, उस गली में भी अभी ब्लाक दोबारा से नहीं लगाए गए हैं और न ही उस गली को सही प्रकार से मिट्टी से दबा कर बंद किया गया है। किसी भी गली का दोबारा से निर्माण नहीं कराया गया। स्टेट हाई-वे कैथल पटियाला मार्ग का ही बुरा हाल है। मेन रोड से सोथा रोड का काम सबसे पहले आरंभ किया गया था। उसे ठीक न करके सीवन से सोथा रोड की भी सड़क को उखाड़ कर देहात का ¨लक सीवन से काट दिया।

गीता एसडी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के बच्चों को जहां स्कूल पहुंचने में परेशानी हो रही है, जबकि सौथा, हरनौला, सैर, पहाड़पुर, जनेदपुर गांवों को जाने का भी कोई रास्ता नहीं बचा है। लोगों को बहुत लंबा रास्ता तय करके इन गांवों तक पहुंचना पड़ रहा है। जहां जहां सीवरेज का काम किया गया है वहां पर अब सड़क धंसने लगी है। विभाग के द्वारा मिट्टी न डलवाने से सड़क धंस चुकी है। आस पास के मकानों के गिरने का भय बना हुआ है। आदर्श नगर के समय में चकाचक बनी सभी गलियां अब बेकार हो चुकी है कई गलियों के ब्लाक भी उठा लिए गए हैं। लोगों के मन में एक ही ख्याल है कि अब दोबारा से कब बनेंगी सड़कें व गलियां। इंद्रजीत मदान, राजेश मुजाल, बरजिंद्र ¨सह सोथा, सुखा ¨सह, हरि कृष्ण, तिलक राज बहल, बन्सी लाल तनेजा, शेर ¨सह, श्री पाल, सुधीर मिड्डा, संजय कंसल, कृपाल ¨सह सहित कई लोगों ने मांग की है सोथा रोड व मेन रोड को जल्द से मरम्मत कर चालू की जाए व गलियों को दोबारा से बनाया जाए।

जल्द डाली जाएगी मिट्टी

जेई हरि ¨सह ने बताया कि बरसात आने के कारण सड़के व गलियां बैठी है। मिट्टी डालने के लिए ट्रैक्टर लगाए गए हैं, लेकिन रोजाना हो रही बरसात के कारण काम नहीं चल रहा है। जहां-जहां बरसात के कारण मिट्टी बैठी है वहां पर और मिट्टी डाल कर बराबर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी