कालेजों में 28 से दाखिले, तैयारी शुरू

जिले के सभी कालेजों में दाखिले को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। दाखिला प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू होने की संभावना है। इसके लिए 21 और 22 अगस्त को मॉक ड्रिल भी आयोजित की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 06:05 AM (IST)
कालेजों में 28 से दाखिले, तैयारी शुरू
कालेजों में 28 से दाखिले, तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले के सभी कालेजों में दाखिले को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। दाखिला प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू होने की संभावना है। इसके लिए 21 और 22 अगस्त को मॉक ड्रिल भी आयोजित की गई है। वहीं, जिले में स्थापित सभी कालेजों ने संकायों में सीटों का ब्योरा वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। 28 अगस्त से लिक ओपन होने की संभावना है। इसके साथ ही सरकार के आदेशों के तहत उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को भी प्रमोट कर दिया गया है। अब जैसे ही दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी तो यह विद्यार्थी अगली कक्षा में दाखिला ले सकेंगे।

जिले में कुल 15 कालेज, दो नए बने

बता दें कि जिले में कुल 15 कालेज है। जिसमें पांच राजकीय और 10 निजी कालेज हैं। इस सत्र से ही राजौंद और चक्कू लदाना में बने नए कालेज में भी दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। इन दोनों कालेजों में आठ सौ से अधिक सीटें मिलने की संभावना है। बता दें कि प्रदेश में सीएम मनोहर लाल ने कुल 11 नए महिला कालेज बनाने की घोषणा की थी। अब उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से इन कालेजों में को-एजुकेशन देने का फैसला लिया है। यहां छात्राओं के साथ छात्र भी शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे।

28 से दाखिले की संभावना

उच्चतर शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी डा. ऋषिपाल बेदी ने बताया कि विभाग की ओर से पहले और दूसरे वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया है। अब 28 अगस्त से दाखिला प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। इसको लेकर जैसे ही कोई नए आदेश आएंगे तो इसकी जानकारी साझा कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी