लॉकडाउन में बिना मास्क के घूम रहे 198 लोगों के किए चालान

प्रदेश सरकार द्वारा एक सप्ताह तक और लॉकडाउन बढ़ाने के बाद बुधवार को लॉकडाउन का दसवां दिन रहा। लॉकडाउन में घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की सख्ती जारी ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:14 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:14 AM (IST)
लॉकडाउन में बिना मास्क के घूम रहे 198 लोगों के किए चालान
लॉकडाउन में बिना मास्क के घूम रहे 198 लोगों के किए चालान

जागरण संवाददाता, कैथल : प्रदेश सरकार द्वारा एक सप्ताह तक और लॉकडाउन बढ़ाने के बाद बुधवार को लॉकडाउन का दसवां दिन रहा। लॉकडाउन में घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की सख्ती जारी है। पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

बता दें कि पुलिस ने शहर में पिहोवा चौक, छात्रावास रोड, पुराना बस स्टैंड, नया बस स्टैंड और विश्वकर्मा चौक पर नाकाबंदी की गई है। यहां पर घरों से बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्ती की जा रही है।

वहीं पुलिस ने गैरजरूरी व तय समय के बाद दुकान खोलने वाले चार दुकानदारों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक मामले में बेवजह गाड़ी में घूमने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर गाड़ी जब्त कर ली है। इन सभी आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे 198 व्यक्तियों और यातायात नियमों की अनदेखी करने पर 103 वाहनों सहित कुल 301 चालान किए गए है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सभी थाना प्रबंधकों को लॉकडाउन को सख्ती से लागू करवाने के कड़े आदेश दिए हैं।

एसपी ने बताया कि चौकी अनाज मंडी पुलिस के एएसआइ रमेश चंद्र की टीम ने गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना मिलने के बाद मॉडल टाउन स्थित एक करियाना स्टोर पर दुकान खुली रखकर सामान बेच रहे आरोपित सुशील कुमार निवासी मॉडल टाउन कैथल को गिरफ्तार किया।

एक अन्य मामले में थाना सिविल लाइन पुलिस के एसआइ भीम सिंह की टीम ने एसबीआइ रोड कैथल पर स्थित एक डिपार्टमेंटल स्टोर पर दबिश देकर आरोपित दुकानदार राजेश कुमार निवासी स्टेट बैंक रोड कैथल को काबू किया है।

तीसरे मामले में सिविल लाइन पुलिस के एसआइ विक्रम की टीम ने एसबीआइ रोड स्थित एक अन्य करियाना दुकान पर दबिश देकर आरोपित दुकानदार प्रदीप गोयल निवासी सीवन गेट को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया चौथे मामले में थाना चीका पुलिस के एसआइ कुलविद्र सिंह की टीम ने दोपहर के समय गश्त दौरान गुहला रोड चीका पर एक इलेक्ट्रिकल दुकान गैर जरूरी रूप से खुलने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने यहां दबिश दी तो वहां मौजूद लोग पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गए, परंतु दुकानदार पंकज निवासी चीका को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया एक अन्य मामले में थाना सिविल लाइन पुलिस के एसआइ सुभाष चंद की टीम ने अंबाला रोड नाका के नजदीक एक मारुति जेन गाड़ी में बेवजह बैठे आरोपित अंकित निवासी बलवंती, हरेंद्र निवासी तितरम को काबू किया। जो कि लॉकडाउन में बेवजह बाहर घूम रहे थे।

राजौंद में बिना मास्क वाले 10 लोगों के काटे चालान

संस, राजौंद:लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क और बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले 10 लोगों के चालान काटे। थाना प्रभारी रणबीर सिंह श्योकंद ने बताया कि बुधवार को महाराणा प्रताप चौंक पर नाका लगाकर जहां वाहनों की चेकिग की गई, वहीं बिना मास्क व अनावश्यक घूमने वाले 10 लोगों के चालान किए है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिए गए आदेशों की पालना करे और मास्क व दो गज की दूरी व सैनेटाइजर का प्रयोग करते हुए घरों में रहे। ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। इस दौरान पुलिस द्वारा लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक भी किया।

chat bot
आपका साथी