बिना मास्क चालान काटने वाली टीम का विरोध कर रहे लोग

जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं और दो गज दूरी नियम का पालन भी नहीं कर रहे हैं। बिना मास्क लगाए घूमने वालों के चालान काटने के लिए नगर परिषद की तरफ से टीम का गठन किया हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:50 AM (IST)
बिना मास्क चालान काटने वाली  टीम का विरोध कर रहे लोग
बिना मास्क चालान काटने वाली टीम का विरोध कर रहे लोग

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं और दो गज दूरी नियम का पालन भी नहीं कर रहे हैं। बिना मास्क लगाए घूमने वालों के चालान काटने के लिए नगर परिषद की तरफ से टीम का गठन किया हुआ है। सफाई निरीक्षक प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में कर्मचारी चाहत लोट और विजय गिल चालान कर रहे हैं। एक सप्ताह से चालान काटे जा रहे हैं, लेकिन मात्र 17 चालान ही काटे गए हैं।

बिना मास्क लगाए लोग चालान काटने वाली टीम का विरोध कर रहे हैं। एक बार तो मामला थाने तक भी पहुंच गया था। दस लोग तो ऐसे हैं जिनके चालान कर दिए गए थे, लेकिन उन्होंने जुर्माना नहीं भरा। कमेटी चौक पर टीम चालान काट रही है और साथ में पुलिस कर्मचारी भी रहते हैं। लोगों को 500 रुपये का जुर्माना किया जा रहा है।

लोगों को किया जा रहा जागरूक

नगर परिषद की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। उन्हें दो गज दूरी नियम का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। कर्मचारी लखविद्र सिंह ने अभियान चलाकर लोगों को मास्क भी बांटे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर बैनर लगाकर लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। बता दें कि कोरोना को लेकर लापरवाही जिदगी पर भारी पड़ सकती है। करीब एक महीने में दस से ज्यादा लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

काटे जा रहे चालान

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। कुछ लोग चालान काटने वाली टीम के साथ उलझ जाते हैं, जिस कारण पुलिस की मौजूदगी में चालान काटे जा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना और दो गज दूरी नियम का पालन करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी