सैंपल रिपोर्ट जांच के बाद एजेंसी को दी जाएगी पेमेंट: डीसी सुजान सिंह

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि शहर में जितने भी कार्य सीवरेज व पेयजल लाइन और बरसाती पानी निकासी से संबंधित चल रहे हैं उन्हें समयबद्ध पूरा करें। सभी कार्य तय मापदंडों के अनुसार होने चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 09:07 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 09:07 AM (IST)
सैंपल रिपोर्ट जांच के बाद एजेंसी को दी जाएगी पेमेंट: डीसी सुजान सिंह
सैंपल रिपोर्ट जांच के बाद एजेंसी को दी जाएगी पेमेंट: डीसी सुजान सिंह

जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुजान सिंह ने कहा कि शहर में जितने भी कार्य सीवरेज व पेयजल लाइन और बरसाती पानी निकासी से संबंधित चल रहे हैं, उन्हें समयबद्ध पूरा करें। सभी कार्य तय मापदंडों के अनुसार होने चाहिए। गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। संबंधित फर्म को सैंपल लेकर जांच करने के बाद पेमेंट जारी की जाएगी और सभी कार्यों की जांच उच्चाधिकारी करना सुनिश्चित करें। डीसी सुजान सिंह लघु सचिवालय में नगर परिषद, जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

डीसी ने कहा कि जन स्वास्थ्य और नगर परिषद विभाग आपसी तालमेल से कार्य करें। जो टारगेट दिया गया है, उन्हें समय पर पूरा करें। शहर में सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य जल्द पूरा करें ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नही हो। पुराने शहर में जिन गलियों में सीवरेज लाइन नहीं है, उन्हें अमरुत योजना के तहत जल्द पूरा करवाएं। हर वार्ड का एरिया चेक किया जाए और जन प्रतिनिधियों से राय लेकर वार्ड के हिसाब से डिमांड लें। उन्होंने कहा कि सीवरेज लाइन बिछाने के लिए कुल एरिया 50 हजार 221 मीटर चयनित किया गया था, जिसमें से 41 हजार 350 मीटर एरिया में कार्य पूर्ण हो चुका है और बाकि बचा कार्य भी जल्द पूरा हो।

बरसाती पानी निकासी के लिए मानस, कैथल, ग्योंग और अमीन ड्रेन पर पंपिग स्टेशन बनाए जा रहे हैं, जिन पर 80 प्रतिशत कार्य पूरा किया जा चुका है। इसी प्रकार शहर में समुचित वाटर सप्लाई के लिए वाल्मीकि भवन बुस्टिग स्टेशन, अर्जुन नगर बुस्टिग स्टेशन, भगत सिंह कालोनी बुस्टिग स्टेशन को जल्द से जल्द पूरा करके सप्लाई शुरू की जाए ताकि शहर में पेयजल की कोई भी समस्या नही रहे। डीसी ने कहा कि शहर में पेयजल के लिए 90 हजार 797 मीटर पाइपलाइन डाला जाना है, जिसमें से 71 हजार 568 मीटर पाइप लाइन डल चुका है, बाकि को जल्द पूरा करें।

इस मौके पर एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, सीटीएम सुरेश राविश, ईओ नप अशोक कुमार, कार्यकारी अभियंता हिमांशु लाटका, कर्णवीर सिंह, एमई राजकुमार शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी