पहले दिन नहीं किया किसी ने नामांकन

जागरण संवाददाता, कैथल : सरपंच, पंचायत समिति व पंचों के उपचुनाव को लेकर बृहस्पतिवार को

By Edited By: Publish:Fri, 09 Sep 2016 01:11 AM (IST) Updated:Fri, 09 Sep 2016 01:11 AM (IST)
पहले दिन नहीं किया  किसी ने नामांकन

जागरण संवाददाता, कैथल :

सरपंच, पंचायत समिति व पंचों के उपचुनाव को लेकर बृहस्पतिवार को पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। 14 सितंबर को नामांकन वापस की अंतिम तिथि है। 25 को उपचुनाव होगा। कैथल जिले में एक सरपंच पद, एक पंचायत समिति सदस्य व 67 पंच पदों पर उप चुनाव होना है। नामांकन सुबह आठ बजे से चार बजे तक होंगे। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र अहलावत ने बताया कि नामांकन का आज पहला दिन था। किसी भी पंच, सरपंच व पंचायत समिति के चुनाव को लेकर नामांकन नहीं आया है। पंचों व सरपंच पद के लिए नामांकन बीडीपीओ कार्यालय में होगा। बेगपुर गांव में अनुसूचित जाति महिला वर्ग के लिए सरपंच की सीट आरक्षित है। वहां चुनाव की शर्ते पूर्ण न करने पर चुनाव नहीं हो पाया था। इस बार भी चुनाव की सभी शर्ते को पूरा करने वाली महिला ही चुनाव मैदान में उतर सकेगी।

उन्होंने बताया कि कैथल खंड के 21 गांव में 29 पंच, एक सरपंच, एक पंचायती समिति सदस्य वार्ड नंबर 10, राजौंद में खंड 11 में 20 पंच, कलायत खंड चार गांव में छह पंच, पूंडरी में सात गांव में नौ पंच, गुहला में दो खंडों में दो पंच पदों पर चुनाव होगा।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 15 सितंबर को, वापसी की तिथि 16 सितंबर दोपहर तीन बजे तक, चुनाव चिन्ह वितरण 16 सितंबर तीन बजे के बाद दिए जाएंगे, मतदान 25 सितंबर को होगा। मतदान के बाद इसी दिन मतगणना होगी।

chat bot
आपका साथी