एशियन गेम्स के पहले मुकाबले में मनोज ने लगाया जीत का पंच

जागरण संवाददाता, कैथल : इंडोनेशिया के जकार्ता शहर में इंडोनेशिया के जकार्ता शहर में चल रहे एशियन गेम्स में बॉक्सर मनोज कुमार ने भूटान के बॉक्सर को 5-0 से पराजित किया है। मनोज की इस जीत से कैथल और राजौंद में खुशी का माहौल है। खेल प्रेमियों ने परिजनों को इस जीत के लिए बधाई दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Aug 2018 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Aug 2018 08:40 PM (IST)
एशियन गेम्स के पहले मुकाबले में मनोज ने लगाया जीत का पंच
एशियन गेम्स के पहले मुकाबले में मनोज ने लगाया जीत का पंच

जागरण संवाददाता, कैथल : इंडोनेशिया के जकार्ता शहर में चल रहे एशियन गेम्स में बॉक्सर मनोज कुमार ने भूटान के बॉक्सर को 5-0 से पराजित किया है। मनोज की इस जीत से कैथल और राजौंद में खुशी का माहौल है। खेल प्रेमियों ने परिजनों को इस जीत के लिए बधाई दी है। मनोज का अब अगला मुकाबला 26 अगस्त को होगा। कोच और बड़े भाई राजेश कुमार ने बताया कि मनोज की इस जीत से वह काफी उत्साहित है। उन्हें उम्मीद है कि मनोज गोल्ड के साथ वतन लौटेगा।

एशियन गेम्स में अभी तक नहीं मिली थी सफलता

वर्ष 2017 का बेस्ट बॉक्सर का खिताब अपने नाम करने वाले बॉक्सर मनोज को एशियन गेम्स खेलों में सफलता नहीं मिल पाई है। यह उनका तीसरा एशियन गेम्स हैं। इससे पहले वर्ष 2006 में दोहा और वर्ष 2014 में दक्षिण कोरिया में आयोजित हुए खेलों में अंतिम आठ में जगह तो बनाई, लेकिन पदक जीतने में असफल रहे थे। इन खेलों में सूखे को खत्म करने के लिए खास तैयारी की हुई है। पहले मुकाबले में मनोज ने प्रतिद्वंद्वी बॉक्सर को 5-0 से मात देकर अपनी प्रतिभा को साबित कर दिया है। परिजनों ने कहा कि अप्रैल में आस्ट्रेलिया में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में मनोज ने कांस्य पदक जीता था। इस चैंपियनशिप में जाने से पहले मनोज ने कहा था कि वे पदक का रंग बदलकर ही वापस आएगा। बॉक्स

मनोज की जीत पर मनाया जश्न

बॉक्सर मनोज की पहली जीत को लेकर राजौंद गांव वासियों ने परिजनों को बधाई दी। इस जीत का जश्न मनाया गया। मां कमला देवी ने कहा कि बेटे ने पहला मुकाबला जीत लिया है और आगे भी वे इसी तरह अन्य मुकाबलों में बाजी मारते हुए गोल्ड मेडल जीतेगा।

chat bot
आपका साथी