गणपति की पूजन के लिए उमड़े भक्तजन

संवाद सहयोगी, सीवन : : कस्बे में कई स्थानों पर भगवान श्री गणेश की मूर्ति की स्थापना की गई है

By Edited By: Publish:Thu, 08 Sep 2016 01:05 AM (IST) Updated:Thu, 08 Sep 2016 01:05 AM (IST)
गणपति की पूजन के  लिए उमड़े भक्तजन

संवाद सहयोगी, सीवन : : कस्बे में कई स्थानों पर भगवान श्री गणेश की मूर्ति की स्थापना की गई है। नगर के शांति मोहल्ला में स्थापित भगवान श्री गणेश के दर्शन के लिए दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। यहां पर आकर्षण का मुख्य केंद्र सफेद रंग का मूषक है जो सारा दिन भगवान श्री गणेश की प्रतिमा के चारों ओर चक्कर लगाता रहता है। कभी श्रद्धालुओं के बीच में नीचे आ जाता है और कभी वापस प्रतिमा के पास पहुंच कर भगवान के चरणों के पास बैठ जाता है।

उसे किसी ¨पजरे में कैद करके नहीं रखा गया है वह यूं ही सारा दिन इधर-उधर घूमता रहता है। स्वर्गद्वार मंदिर के सामने वाले मैदान में सोमवार को श्री गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा को स्थापित किया गया था। उक्त जानकारी देते हुए श्रद्धालु सागर शर्मा व विशाल धीमान ने बताया कि भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा यहां पर 15 सितम्बर तक स्थापित रहेगी। प्रतिदिन सुबह व शाम को भगवान श्री गणेश की आरती की जाती है व शाम को संकीर्तन का आयोजन भी किया जा रहा है। भगवान श्री गणेश जी की पूजा-अर्चना करने के लिए प्रतिदिन श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। अखंड ज्योत भी प्रज्वलित की गई है। हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है कि कोई भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान श्री गणेश की पूजा की जाती है। भगवान गणेश बड़े ही दयालु हैं व उनके सामने सच्चे दिल से मानी गई हर मन्नत अवश्य पूरी होती है व अपने भक्तों पर भगवान श्री गणेश जी अपार कृपा बरसाने वाले हैं।

इस अवसर पर विजय शर्मा, सागर शर्मा, विशाल धीमान, गितेश शर्मा, चेतन शर्मा, शुभम शर्मा, साहिल, विक्की धीमान, सुमित राणा, सिद्धार्थ शर्मा, तनीष शर्मा, अशोक शर्मा, राहुल भट्ट, मिट्ठू, प्रवीण शर्मा, सोनू शर्मा व गुलशन शर्मा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी