आरोही स्कूलों में प्रवेश के लिए 16 फरवरी को होगी परीक्षा

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डीईओ बिजेंद्र नरवाल ने बताया कि आरोही स्कूल में शेड्यूल के अनुसार कक्षा छठी से नौवीं तथा 11वीं में प्रवेश देने के लिए परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी को किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 09:49 AM (IST)
आरोही स्कूलों में प्रवेश के लिए  16 फरवरी को होगी परीक्षा
आरोही स्कूलों में प्रवेश के लिए 16 फरवरी को होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डीईओ बिजेंद्र नरवाल ने आरोही स्कूल में प्रवेश परीक्षा को लेकर विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इसमें डीईओ ने सभी अधिकारियों से आरोही स्कूल में प्रवेश परीक्षा लेकर चर्चा की और स्कूल में प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी किया। डीईओ बिजेंद्र सिंह नरवाल ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया के तहत तीनों ही खंडों के खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे। नरवाल ने बताया कि शेड्यूल के अनुसार कक्षा छठी से नौवीं तथा 11वीं में प्रवेश देने के लिए परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी को किया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी निर्धारित की गई है, 16 फरवरी को परीक्षा ली जाएगी और 24 फरवरी को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे।

डीईओ ने बताया कि सभी आरोही मॉडल स्कूलों में पहले भी बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे है। इस सबके चलते जहां छठी कक्षा में सभी 80 सीटें प्रवेश के लिए उपलब्ध रहेगी, वहीं कक्षा 7वीं से 9वीं तथा 11वीं कक्षा में पहले उन बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा जो पहले से ही इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे है। इस अवसर पर कलायत के बीईओ रति राम शर्मा, राजौंद के बीईओ सुरेश कुमार, कैथल के बीईओ कृष्ण कुमार, कार्यालय उपाधीक्षक ऋषिपाल शर्मा, कुलदीप सिंह, आरोही स्कूल के प्रिसिपल मुनीष सिगला, अश्वनी मंगला, सुनीता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी