गढ़रथेश्वर तीर्थ कौल का होगा विकास, 30 लाख रुपये की ग्रांट हुई स्वीकृत

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि गढ़रथे‌र्श्वर तीर्थ कौल के लिए 30 लाख रुपये की ग्रांट स्वीकृत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:37 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:37 AM (IST)
गढ़रथेश्वर तीर्थ कौल का होगा विकास,  30 लाख रुपये की ग्रांट हुई स्वीकृत
गढ़रथेश्वर तीर्थ कौल का होगा विकास, 30 लाख रुपये की ग्रांट हुई स्वीकृत

संवाद सहयोगी, ढांड: हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि गढ़रथे‌र्श्वर तीर्थ कौल के लिए 30 लाख रुपये की ग्रांट स्वीकृत हो गई है। जिससे तीर्थ का विकास होगा। वह रविवार को कौल गांव में एक शादी समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। गोलन ने बताया कि हलके के विकास कार्य के लिए किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार का प्रयास है कि तीर्थ स्थानों को बढ़ावा देने के लिए विकास कार्यो को प्राथमिकता दी जाए। इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं हैं।

रणधीर गोलन ने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन के मद्देनजर तीर्थ स्थल का सौंदर्यकरण कराया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार के पास विकास कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में पूंडरी हलका 25 साल पीछे धकेल दिया गया था, लेकिन अब हलकावासियों की समस्याओं का निपटारा जल्द करवाया जाएगा।

गोलन ने कहा कि गांव कौल में मंजूर हुई राशि 30 लाख रुपये से गढ़रथे‌र्श्वर तीर्थ स्थल का स्वरूप बदलेगा और श्रद्धालुओं की श्रद्धा भी बढ़ने लगेगी। इससे श्रद्धालुओं और लोगों का तीर्थ स्थल के प्रति रूझान बढ़ेगा और आमदनी का आधार भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि स्वीकृत राशि से तीर्थ स्थल पर जल्द ही काम शुरू होगा। इस मौके पर ओमपाल आढ़ती, पूर्व सरपंच समुद्र कौल, सरपंच देवीलाल धेरडू, जसमेर नंबरदार, शेर सिंह गोलन, निजी सचिव संजीव गामड़ी, इस्म सिंह कौल, बिरा कौल, जगदीश कौल, मधुसूदन सगवाल, मेहर सिंह, रोशन वाल्मीकि, बलबीर कौल, सुभाष कौल मौजूद रहे।

--------------------

chat bot
आपका साथी