बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से एक बार फिर कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन तिथि को बढ़ाया गया है। अब वंचित रहे विद्यार्थी पांच दिसबंर तक आवेदन कर सकते है और दाखिला हासिल कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:37 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:37 AM (IST)
बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए  ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी
बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी

जागरण संवाददाता, कैथल : उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से एक बार फिर कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन तिथि को बढ़ाया गया है। अब वंचित रहे विद्यार्थी पांच दिसबंर तक आवेदन कर सकते है और दाखिला हासिल कर सकते हैं।

बता दें कि कोरोना काल में ऑनलाइन माध्यम से हो रहे दाखिला प्रक्रिया में सीटें नहीं भर पाई है और कई विद्यार्थियों आवेदन करने से वंचित रह गए। इस कारण कारण आवेदन की तिथि को बार-बार बढ़ाना पड़ रहा है। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद दाखिले के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया जारी रही। शहर के आरकेएसडी कालेज को छोड़कर अन्य कालेजों में अभी भी सभी सीटें नहीं भर पाई हैं।

वहीं, पांचवी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद आइटीआइ में ऑनलाइन माध्यम से दाखिले हुए। बता दें कि आइटीआइ में पांचवी मेरिट सूची जारी होने के बाद शनिवार को दाखिले शुरू हुए। राजकीय आइटीआइ की 1200 में से 600 सीट भरी जा चुकी हैं। जबकि अन्य सीटों पर दाखिला प्रक्रिया जारी है। पांचवी मेरिट लिस्ट के अनुसार 24 नवंबर तक विद्यार्थी अपनी जमा करवा सकते हैं। फीस के लिए विद्यार्थियों को आइटीआइ में आने की जरूरत नहीं है। विद्यार्थी कहीं से भी ऑनलाइन फीस जमा करवा सकते हैं।

वर्जन : पांच दिसंबर फीस जमा करा सकते विद्यार्थी

उच्चतर शिक्षा विभाग के जिला नोडल अधिकारी डा. ऋषिपाल बेदी ने बताया कि सीटें न भरने की स्थिति में कालेजों में आवेदन की तिथि को शनिवार को बढ़ाया गया था। इसके बाद अब वंचित विद्यार्थी पांच दिसंबर तक अपनी दाखिला फीस जमा करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी