Move to Jagran APP

Faridabad News: वोट डालने का वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल करना पड़ गया महंगा, पुलिस ने लिया ये एक्शन

चुनाव आयोग ने हर बार की तरह इस बार भी मतदान केंद्र के भीतर मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगाई हुई थी। वाबजूद कुछ मतदाता फोन चोरी-छिपे अपने साथ ले गए। ऐसे ही एक मामला फरीदाबाद जिले (Faridabad News) से आया है। यहां पर एक वोटर्स ने वोट डालने का वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट पर वायरल कर दिया। अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 26 May 2024 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 07:58 AM (IST)
Faridabad: वोट डालते हुए वीडियो बनाकर किया इंटरनेट पर वायरल। फाइल फोटो

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। (Faridbad Crime Hindi News) चुनाव आयोग का सख्त निर्देश था कि मतदान केंद्र के अंदर कोई मतदाता मोबाइल फोन नहीं ले जाएगा। लेकिन एक मतदाता चुपके से मोबाइल फोन ले गया और उसने अपनी वोट डालते हुए की वीडियो बना ली। इसे प्रसारित कर दिया। मामला संज्ञान में आने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिसकर्मियों की लापरवाही आई सामने

इस मामले में यहां तैनात पुलिसकर्मियों (Faridabad Police) की भी लापरवाही सामने आई है। उन्होंने मतदाता की जेब चैक नहीं की। इस वजह से मोबाइल फोन अंदर चला गया। पुलिस जांच कर रही है कि इसमें किस-किस पुलिसकर्मी की लापरवाही है।

थाना सराय ख्वाजा (Thana Sarai Khwaja) में चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त किए गए पीठासीन अधिकारी पवन कुमार ने दी शिकायत में बताया कि उनकी ड्यूटी डीएवी पब्लिक स्कूल अनंगपुर डेयरी सेक्टर-37 के बूथ नंबर 18 पर थी।

उनके सेक्टर ऑफिसर संजीव कुमार ने बताया कि बूथ नंबर 18 की एक वीडियो प्रसारित हो रही है। इसमें बैलर यूनिट पर वोट डालते हुए दिख रहा है। इसमें मतदाता नंबर भी अंकित था। इस मामले की जांच की गई। मतदाता सूची की जांच की तो यह वोट धर्मेंद्र का पता लगा।

यह भी पढ़ें: फरीदाबाद में एक ही परिवार के छह लोगों ने काटी हाथ की नस, इस वजह से तीन पीढ़ियां मौत के रास्ते पर चलने को हुईं मजबूर

आरोपित सेक्टर-37 का रहने वाला

धर्मेंद्र ने अपनी वोट डालते हुए की वीडियो बनाई और इसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। यह चुनाव आयोग के आदेश का उल्लंघन है। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस (Faridabad Police) ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। आरोपित सेक्टर-37 का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: चुनावी रोड शो के दौरान एक दुकानदार प्रत्याशी को डाल रहे थे माला, इतने में गायब हो गया पर्स; लगा हजारों का चूना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.